मुख्यमंत्री धामी ने पौड़ी को दी करोड़ों की सौगात, बिपिन रावत पार्क का किया लोकार्पण

सीएम धामी ने पौड़ी जिला मुख्यालय में रोड शो किया. इस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने पौड़ी में ₹800.74 करोड़ की 353 योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

Share

आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पौड़ी दौरे पर रहे। यहां मुख्यमंत्री धामी ने कंडोलिया मैदान में ‘दिशा-ध्याणी, ब्वै-ब्वारी’ कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। CM Pushkar Dhami Pauri Visit इस दौरान सीएम धामी ने रांसी में राइफलमैन जसवंत सिंह रावत की प्रतिमा का अनावरण किया। रांसी स्टेडियम से कंडोलिया मंदिर तक रोड शो किया। उन्होंने सबसे पहले कंडोलिया मंदिर में जाकर भूमयाल देव के दरबार में माथा टेका। इसके बाद थीम पार्क में स्टालों का निरीक्षण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने पौड़ी में ₹800.74 करोड़ की 353 योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। जिसमें करीब ₹134 करोड़ की लागत से 196 योजनाओं का लोकार्पण किया। जबकि करीब ₹666 करोड़ की लागत से 157 योजनाओं का शिलान्यास किया।

सीएम ने कहा कि यह पहला मौका होगा जबकि किसी जिले में इतनी लागत से बनने वाली योजनाओं का शिलान्यास हुआ। वहीं, नारी शक्ति वंदन महोत्सव के अंतर्गत ‘दिशा-ध्याणी, ब्वै-ब्वारी’ सम्मेलन में प्रतिभाग करने विशाल संख्या में पहुंची महिलाओं का सीएम धामी ने स्वागत और अभिनंदन किया। मुख्यमंत्री धामी ने कहा, मातृशक्ति को समर्पित इन कार्यक्रमों के पीछे हमारी सरकार का मंतव्य है कि हमारी माताओं-बहनों को प्रोत्साहित किया जाए। आज पौड़ी जिले में 800 करोड़ रुपए से अधिक की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया गया. इन योजनाओं से पूरे जनपद में विकास का नया अध्याय लिखा जाएगा। पूरा जिला उन्नति करेगा। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को आज हमारे उत्तराखंड की महिलाएं चरितार्थ कर रही हैं।