समिट की व्यवस्था में लगे कार्यकर्ताओं के साथ मुख्यमंत्री धामी ने किया भोजन, विकास पुस्तिका का किया विमोचन

उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के सफल आयोजन के पीछे व्यवस्था से जुड़े लोगों के साथ मुख्यमंत्री धामी ने भोजन किया। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग का प्रकाशित विकास पुस्तिका का विमोचन किया।

Share

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में 8 दिसंबर से आयोजित दो दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट संपन्न हो चुकी है। CM Dhami had dinner with the workers समिट 2023 संपन्न होने के बाद इसकी सफलता से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी बहुत खुश हैं। सीएम धामी ने रविवार रात एफआरआई में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग का प्रकाशित विकास पुस्तिका का विमोचन किया। इसके बाद समारोह स्थल पर भोजन की व्यवस्था की गई थी। भोजन की ये व्यवस्था विशेष थी। विशेष इसलिए कि उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को सफल बनाने के लिए व्यवस्था में लगे कार्यकर्ताओं और अन्य लोगों के लिए डिनर रखा गया था। इस दौरान काफी देर तक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी लोगों के साथ बातचीत करते रहे। सीएम धामी ने व्यवस्था से जुड़े सभी लोगों को उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को सफल बनाने में योगदान देने के लिए धन्यवाद कहा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को एफआरआई में सूचना एवं लोक संपर्क विभाग की पुस्तिका ‘सशक्त नेतृत्व समृद्ध उत्तराखंड’ का विमोचन किया। उन्होंने कहा कि विकास पुस्तिका राज्य सरकार की संचालित योजनाओं, नीतियों को जन-जन तक पंहुचाने का माध्यम होती है। कहा कि सूचना तकनीकी के इस दौर में विकास पुस्तिकाओं को ई-बुक के रूप में भी प्रस्तुत करें। जिससे लोग अपने मोबाइल एवं अन्य माध्यमों से भी जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी प्राप्त कर सकें और योजनाओं से लाभान्वित हो सकें। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि देहरादून में आयोजित वैश्विक निवेशक सम्मेलन की सफलता में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा रही है। निवेशक सम्मेलन को सफल बनाने में निवेशकों, केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों ने भी सहभागिता सुनिश्चित कर इसे सफल बनाने में पूर्ण सहयोग एवं योगदान दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस समिट में साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये से अधिक के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं।