मुख्यमंत्री धामी ने की पिथौरागढ़-देहरादून हवाई सेवा की शुरुआत, जानें क्या रहेगा शेड्यूल

नैनी सैनी एयरपोर्ट से सीएम धामी ने आज हवाई सेवा का उद्घाटन किया है। नैनी सैनी एयरपोर्ट से हफ्ते में तीन दिन विमान उड़ेंगे।

Share

देहरादून-पिथौरागढ़ के बीच हवाई सेवा की शुरुआत हो गई है। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने हवाई सेवा का शुभारंभ किया। इससे स्थानीय लोगों में खुशी की लहर है। Air service from Naini Saini Airport of Pithoragarh मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून-पिथौरागढ़ फ्लाइट का एयरपोर्ट टर्मिनल में दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया गया। जिसके बाद 10:10 बजे फ्लाई बिग के 18 सीटर विमान ने देहरादून एयरपोर्ट से पिथौरागढ़ के लिए उड़ान भरी। एयरपोर्ट मैनेजर राकेश कुमार ने बताया कि फ्लाई बिंग कम्पनी के द्वारा दो फरवरी से हवाई सेवा सप्ताह में तीन दिन शुरू की जा रही है। सोमवार, मंगलवार और शुक्रवार को नैनी सैनी एयरपोर्ट से जहाज उड़ेंगे। पिथौरागढ़ से देहरादून और पिथौरागढ़ से पंतनगर तक सेवा शुरू होगी।31 जनवरी से विमान सेवा के लिए ऑनलाइन टिकट बुकिंग होना शुरू हो जायेगी। ये 19 सीटर विमान होगा।

सीएम धामी ने इस दौरान कहा कि डबल इंजन सरकार के प्रयासों के फलस्वरुप आज बहुप्रतीक्षित “पिथौरागढ़-देहरादून हवाई सेवा” का शुभारंभ हो चुका है। इस हवाई सेवा के शुरू होने से जहां स्थानीय लोगों को आवागमन में सुविधा मिलेगी। वहीं इसके माध्यम से सीमांत क्षेत्र का पर्यटन भी और अधिक विस्तारित होगा, जिससे स्थानीय लोगों की आजीविका में वृद्धि होगी। बता दे, सीमांत जिले के लोग पिछले तीन दशकों से लगातार हवाई सेवा शुरू करने की मांग करते आ रहे थे। हवाई सेवा के शुभारंभ से स्थानीय लोगों में खुशी की लहर है। डीजीसीए ने इस फ्लाइट के कई ट्रायल के बाद मंजूरी दी है। इसके बाद इस फ्लाइट को शुरू कर दिया गया है। इससे गढ़वाल और कुमाऊं हवाई मार्ग से आपस में जुड़ गए हैं।