नानकमत्ता गुरुद्वारा कैंप पहुंचे मुख्यमंत्री धामी, बाबा तरसेम सिंह को नम आंखों से दी श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी गुरुवार शाम गुरुद्वारा कैंप पहुंचे। इस दौरान उन्होंने नानकमत्ता गुरुद्वारा डेरा प्रमुख तरसेम सिंह को श्रद्धांजलि दी।

Share

उत्तराखंड के उधम सिंह नगर में आज सुबह हत्याकांड से हड़कंप मच गया। नानकमत्ता साहिब गुरुद्वारे के कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। Baba Tarsem Singh Murder Case घटना करीब सुबह साढ़े 6 बजे की बताई जा रही है। जब बाबा तरसेम सिंह नानकमत्ता साहिब गुरुद्वारे में बैठे हुए थे। बाइक पर सवार होकर दो बदमाश आए और बाबा पर गोलियां चला दी। इससे पहले की कोई कुछ समझ पाते बदमाश बाइक से फरार हो गए। आनन फानन में गुरूद्वारे के लिए लोग बाबा को अस्पताल ले गए लेकिन तब तक बाबा की मौत हो गई। इस हत्याकांड के बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी, लोकसभा प्रत्याशी अजय भट्ट के साथ नानकमत्ता गुरुद्वारा कैंप पहुंचे। सीएम धामी ने नानकमत्ता गुरुद्वारा डेरा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह को श्रद्धांजलि दी।

मुख्यमंत्री ने स्व0 तरसेम सिंह के परिजनों से भी भेंट की तथा उन्हें सांत्वना प्रदान की। उन्होंने पुलिस के उच्चाधिकारियों को अतिशीघ्र समाज और मानवता के दुश्मन इन हत्यारों को गिरफ्तार करने के भी सख्त निर्देश दिए हैं। बाबा के साथ हुई इस वारदात से सिख समाज में काफी गुस्सा है। लोगों ने जल्द इस पूरे मामले का खुलासा करने की मांग की है। बता दे, बाबा तरसेम सिंह श्री नानकमत्ता गुरुद्वारे के कार सेवा प्रमुख थे। वो हमेशा समाजसेवा और जनहित के कामों में आगे रहते थे। उन्होंने इस गुरुद्वारे के पुनर्निर्माण में अपने पूरा जीवन समर्पित कर दिया था। गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब में कार सेवा की देखरेख की सारी जिम्मेदारी बाबा जी निभाते थे। उसकी ओर से स्कूल, गुरुद्वारे में सेवा के अलावा, किसी तरह की आपदा के दौरान लंगर व राहत सामग्री पहुंचाने का काम किया जाता है।