Global Investors summit: निवेशकों को लुभाने चेन्नई पहुंचे सीएम धामी, आज होगा रोड शो

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर आज 26 अक्टूबर को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में रोड शो करेंगे। इस दौरान उनके साथ सूबे के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज और सौरभ बहुगुणा में मौजूद रहेंगे।

Share

दिसंबर में प्रस्तावित वैश्विक निवेशक सम्मेलन को लेकर धामी सरकार का बैठकों का दौर जारी है। Uttarakhand Global Investors Summit दिल्ली और विदेशों में रोड शो के जरिए निवेश लक्ष्य को पाने में काफी हद तक सफल होने के बाद सीएम धामी अब देश के अन्य राज्यों में रोड शो के लिए उतर गए हैं। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अधिकारियों के साथ बुधवार को औद्योगिक निवेश जुटाने के मकसद से चेन्नई पहुंच गए। आज 26 अक्टूबर को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चेन्नई के एक होटल में विभिन्न सेक्टर्स से जुड़े निवेशकों के साथ संवाद करेंगे। यहां पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मुख्य रूप से हेल्थकेयर, फार्मा और एनर्जी सेक्टर पर फोकस करेंगे। इसके साथ ही सीएम धामी रोड शो करेंगे. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज और कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा भी इस रोड शो में प्रतिभाग करेंगे।

उत्तराखंड सरकार अब तक देश और विदेश के विभिन्न उद्योग समूहों के साथ कुल 54 हजार 550 करोड़ के इन्वेस्टमेंट एमओयू साइन कर चुकी है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में संयुक्त अरब अमीरात, ब्रिटेन और दिल्ली में कुल मिलाकर अब तक 54,550 करोड के इन्वेस्टमेंट एमओयू साइन किए जा चुके हैं, जिसमें यूएई में 15,475 करोड़, ब्रिटेन में 12,500 करोड़ और दिल्ली में अयोजित दो अलग-अलग कार्यक्रमों में 26,575 करोड़ के एमओयू साइन किये जा चुके हैं। इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उनकी सरकार ने सांस्कृतिक, प्राकृतिक और आध्यात्मिक सुंदरता को बचाये रखते हुए प्रदेश के विकास का मार्ग चुना है। ग्लोबल इन्वेस्टर समिट की थीम को पीस टू प्रोस्पेरिटी रखा गया है। टूरिज्म, वेलनेस और हॉस्पिटेलिटी इंडस्ट्री के साथ-साथ उत्तराखंड में अनेक नए और गैर परंपरागत उद्योगों को विकसित किया जा रहा है।