Haridwar: अध्यात्म महोत्सव में पहुंचे CM धामी, बोले- उत्तराखंड में जल्द लागू होगा यूनिफॉर्म सिविल कोड

सीएम धामी ने आज हरिद्वार में दिव्य आध्यात्मिक महोत्सव में शिरकत की। इस दौरान सीएम धामी ने यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर बयान दिया।

Share

हरिद्वार के हरिहर आश्रम में आध्यात्म महोत्सव में आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शामिल हुए। CM Dhami on Uniform Civil Code सीएम धामी ने कहा कि हमने एक ओर जहां उत्तराखंड में देश का सबसे कठोर नकल विरोधी कानून लागू किया, वहीं धर्मांतरण रोकने के लिए भी कानून बनाया। प्रदेश में पहली बार लैंड जिहाद के खिलाफ कार्रवाई की गई। भ्रष्टाचारियों के खिलाफ भी पहली बार कार्रवाई करने से हम पीछे नहीं हटे। इसके साथ ही हमने प्रदेश की महिलाओं के लिए 30 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था भी प्रारंभ की। अब हम उत्तराखंड में समान नागरिक आचार संहिता को भी लागू करने की तैयारी कर रहे हैं। नए साल में ड्राफ्ट मिल जाएगा।

हमने उत्तराखंड को देश का श्रेष्ठ राज्य बनाने के लिए ‘विकल्प रहित संकल्प’ का मूलमंत्र अपनाया है। इसके लिए सब का आशीर्वाद मिलता रहेगा। बता दें कि जूना अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद महाराज के पीठ पर विराजमान हुए 25 वर्ष पूर्ण हो चुके हैं। इस उपलक्ष्य में हरिहर आश्रम में भव्य आयोजन किए गए हैं। पहले दिन रविवार को आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने शिरकत की। आज दूसरे दिन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पहले हरिद्वार के जगद्गुरु शंकराचार्य आश्रम पहुंचे। यहां उन्होंने स्वामी राजराजेश्वराश्रम महाराज का आशीर्वाद लिया और कई मुद्दों पर चर्चा की। इसके बाद सीएम कनखल स्थित हरिहर आश्रम में आयोजित दिव्य अध्यात्म महोत्सव में पहुंचे। कार्यक्रम में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सुधांशु त्रिवेदी भी हरिहर आश्रम पहुंचे