उत्तराखंड में फिर से लौटी ठंड, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़ और चमोली में बर्फबारी के आसार

मौसम विभाग द्वारा की गई भविष्यवाणी के अनुसार सोमवार को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले के कई हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है।

Share

उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्र में भी सर्द हवाएं कंपकंपी छुटा रही हैं। ज्यादातर क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान में पांच से सात डिग्री सेल्सियस तक की भारी गिरावट दर्ज की गई है। Uttarakhand Weather Update 26 February फरवरी के अंतिम सप्ताह में पांच साल बाद पारा छह डिग्री सेल्सियस या इससे कम रहा है। सोमवार को मौसम विभाग ने खासतौर पर राज्य के पांच पर्वतीय जनपदों में बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान जताया है। मौसम विभाग द्वारा की गई भविष्यवाणी के अनुसार सोमवार को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले के कई हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है। उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ में 3000 मीटर और उससे अधिक ऊंचाई पर हल्की बर्फबारी होगी। जिससे तापमान में गिरावट आ सकती है।

उधर दूसरी तरफ मैदानी जनपदों में मौसम के साफ रहने की उम्मीद है, हालांकि देहरादून समेत बाकी मैदानी जिलों में भी कुछ समय के लिए हल्के बादल आसमान में छाए रह सकते हैं। पर्वतीय जनपदों में हल्की बर्फबारी और बारिश के कारण मैदानी जनपदों में भी ठंडी हवा महसूस की जा सकती है। हालांकि मौसम विभाग ने देहरादून और अल्मोड़ा जनपद के कई हिस्सों में भी हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। देहरादून जिले में आसमान में हल्के बादल छाए रह सकते हैं। उत्तरकाशी जनपद के ऊंचाई वाले सीमांत क्षेत्रों में शनिवार रात को भी जमकर बर्फबारी हुई। जनपद के करीब 25 गांव बर्फ से पूरी तरह से ढक गए हैं। गंगोत्री हाईवे गंगनानी से लेकर गंगोत्री तक अवरुद्ध है। वहीं, गंगोत्री समेत कई गांवों में बिजली-पानी की सप्लाई ठप है। बर्फबारी से फरवरी के अंतिम सप्ताह में भी कड़ाके की ठंड हो रही है।