हरिद्वार में कांग्रेस लगा बड़ा झटका, हरीश रावत के कई करीबियों ने थामा बीजेपी का दामन

हरिद्वार सीट पर भाजपा के प्रत्याशी पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत ने कांग्रेस के नेता और पूर्व सीएम हरीश रावत को बड़ा झटका दिया है। पूर्व सीएम के करीबियों और ओएसडी रहे कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थाम लिया है।

Share

उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत को हरिद्वार में बड़ा झटका लगा है। पूर्व सीएम के करीबियों और ओएसडी रहे कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थाम लिया है। Haridwar Congress Leaders Joined Bjp हरिद्वार सीट पर भाजपा के प्रत्याशी पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत ने कांग्रेस के नेता और पूर्व सीएम हरीश रावत को बड़ा झटका दिया है। हरिद्वार से कांग्रेस के प्रत्याशी हरीश रावत के बेटे वीरेंद्र रावत चुनाव लड़ रहे हैं। हरिद्वार में परमाध्यक्ष चेतन ज्योति स्वामी ऋषिश्वरानन्द और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पुरुषोत्तम शर्मा ने कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थाम लिया है। पुरुषोत्तम शर्मा पूर्व सीएम हरीश रावत के ओएसडी रह चुके हैं। ऐसे में इसे हरीश रावत से नाराजगी के तौर पर देखा जा रहा है। हरिद्वार में पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत और पूर्व सीएम हरीश रावत के बेटे के बीच मुकाबला दिलचस्प होता जा रहा है। भले ही कांग्रेस का टिकटवीरेंद्र रावत को मिला है, लेकिन जिस तरह हरीश रावत ने हरिद्वार सीट जीतने के लिए पूरा जोर लगा दिया है, उससे साफ है कि अप्रत्यक्ष तौर पर हरिद्वार का चुनाव हरीश रावत की प्रतिष्ठा से जुड़ गया है।

ऐसे में ये चुनाव पूर्व सीएम त्रिवेंद्र और हरीश रावत से जोड़ कर देखा जा रहा है। हरीश रावत लगातार क्षेत्र में सक्रिय होकर बेटे के लिए वोट मांग रहे हैं। लेकिन कांग्रेस से जुड़े कई कार्यकर्ता अब परिवारवाद के खिलाफ खुलकर बोल रहे हैं। इतना ही नहीं पूर्व सीएम हरीश रावत का साथ छोड़ने लगे हैं। हरिद्वार में आयोजित एक कार्यक्रम में भाजपा उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट और पूर्व सीएम व प्रत्याशी हरिद्वार लोकसभा त्रिवेन्द्र सिंह रावत की उपस्थिति में आज हरिद्वार में परमाध्यक्ष चेतन ज्योति स्वामी ऋषिश्वरानन्द और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पुरुषोत्तम शर्मा के नेतृत्व में उनके समर्थक मोदी के परिवार शामिल हो गए। हरिद्वार से प्रत्याशी व पूर्व सीएम त्रिवेंद्र और प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट ने भाजपा में शामिल होने पर मोदी परिवार में शामिल होने पर सभी का स्वागत किया।