हल्द्वानी हिंसा: मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक की पत्नी गिरफ्तार, UP के बरेली में छिपी बैठी थी साफिया

हल्द्वानी के बनभूलपुरा में सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने पर बवाल में मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक की पत्नी साफिया को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। साफिया को पुलिस ने यूपी के बरेली से गिरफ्तार किया है।

Share

आठ फरवरी को हल्द्वानी के बनभूलपुरा में सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने पर बवाल हो गया था। पुलिस ने इस पूरे उपद्रव का मुख्य साजिशकर्ता अब्दुल मलिक को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। Mastermind Abdul Malik wife Arrest मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक की पत्नी साफिया को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि साफिया को पुलिस ने यूपी के बरेली से गिरफ्तार किया है। साफिया के खिलाफ हल्द्वानी नगर निगम के सहायक नगर आयुक्त ने हल्द्वानी कोतवाली में 420 सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। साफिया के वकीलों ने हाल ही में कोर्ट में अग्रीम जमानत की याचिका दायर की थी, जिसमें कोर्ट ने खारिज कर दिया था। जिसके बाद पुलिसदबिश देने में जुटी रही। साफिया का पति अब्दुल मलिक और उसके बेटे को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

बीती आठ फरवरी को नैनीताल जिला मुख्यालय हल्द्वानी के बनभूलपुरा थाने क्षेत्र के मलिक का बगीचा इलाके में नगर निगम की टीम अवैध मदरसे और नमाज स्थल को तोड़ने गई थी। जैसी ही टीम ने अवैध इमारत को तोड़ा तो वहां पर हिंसा भड़क गई और स्थानीय लोगों ने मौके पर मौजूद कर्मचारियों व पुलिसकर्मियों पर पथराव कर दिया। इस दौरान कुछ उपद्रवियों ने पुलिस और नगर निगम के वाहनों में आग भी लगा दी थी। वहीं उपद्रवियों ने बनभूलपुरा थाने को घेरकर वहां मौजूद पुलिसकर्मियों को जिंदा जलाने का भी प्रयास किया था। इस दौरान उपद्रवियों ने थाना परिसर में खड़े वाहनों में भी आग लगा दी थी।हिंसा में पांच लोगों की मौत हुई थी। पुलिस ने करीब 5 हजार लोगों पर मुकदमा दर्ज किया था।