Cabinet Meeting: धामी कैबिनेट की बैठक आज, ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के प्रस्तावों समेत इन मुद्दों पर होगी चर्चा

सचिवालय में मंत्रिमंडल की बैठक आयोजित होने जा रही है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में ये बैठक बुलाई गई है। बैठक में कई प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है।

Share

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक सोमवार को सचिवालय में होगी। Uttarakhand Cabinet Meeting today जिसमें सभी मंत्रियों को शामिल होने के लिए कहा गया है। मंत्रिपरिषद के सचिव शैलेश बगोली ने सभी मंत्रियों को बैठक के संबंध में सूचना भेज दी है। इस बैठक में वैश्विक निवेशक सम्मेलन के दृष्टिगत विभिन्न विभागों की नियमावली व मुख्यमंत्री एकल स्वरोजगार योजना समेत कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा होगी। दोपहर 12:30 बजे प्रस्तावित इस बैठक में आपदा प्रबंधन, गृह, उद्योग, परिवहन, शिक्षा, महिला सशक्तीकरण व पर्यटन विभाग से संबंधित विषयों पर भी चर्चा हो सकती है।

इसमें रायपुर में सेंट्रल विस्टा की तर्ज पर विधानसभा, सचिवालय समेत सभी निदेशालयों के निर्माण के लिए मास्टर प्लान के अलावा सर्विस सेक्टर पॉलिसी और कर्मचारी सेवाओं से संबंधित विभिन्न नियमावली के प्रस्ताव रखे जा सकते हैं। धामी सरकार महिला सशक्तीकरण के क्षेत्र में भी तेजी से कदम बढ़ा रही है। महिला सशक्तिकरण को देखते हुए इस साल नंदा गौरा कन्या धन योजना में 80 करोड़ रुपये वितरित किए गए हैं। इस योजना से 42184 बालिकाएं लाभान्वित हुई हैं। इस मुद्दे पर भी कैबिनेट मुद्दे पर चर्चा की जाएगी। वहीं महिलाओं को स्वावलंबी बनाने के लिए हर जिले में महिला शक्ति केंद्र खोले गए हैं। वहीं, पीड़ित महिलाओं की मदद को वन स्टाप सेंटर खोले गए हैं।