धामी सरकार का बड़ा फैसला, ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन का कोटा 1500 से बढ़ाकर किया इतना

चारधाम यात्रा के ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन की संख्या को 1500 से बढ़ाकर 2000 प्रतिदिन किया गया है। हरिद्वार और ऋषिकेश पंजीकरण केंद्रों पर 500-500 की संख्या बढाई गई है।

Share

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज हरिद्वार और ऋषिकेश में चार धाम यात्रा की व्यवस्थाओं को लेकर जायजा लिया है। Number of offline registrations increased इस दौरान सीएम धामी ने श्रद्धालुओं से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनकर अधिकारियों को निवारण के निर्देश दिए हैं। जिसके बाद धामी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। चारधाम यात्रा के ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन की संख्या को 1500 से बढ़ाकर 2000 प्रतिदिन किया गया है। हरिद्वार और ऋषिकेश पंजीकरण केंद्रों पर 500-500 की संख्या बढाई गई है। पहले इन केंद्रो पर अलग अलग 1500-1500 रजिस्ट्रेशन किये जा रहे थे। अब जिन्हें बढ़ाकर 2000-2000 कर दिया गया है। यानी एक दिन में कुल 4000 पंजीकरण हो सकेंगे। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने हरिद्वार में यात्रियों की समस्याओं को सुनने के बाद रजिस्ट्रेशन संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सोमवार को हरिद्वार और ऋषिकेश दौरे पर रहे। इस दौरान सीएम धामी ने चार धाम यात्रा की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। सीएम धामी ने चार धाम यात्रा के लिए देश-प्रदेश से आने वाले श्रद्धालुओं से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी। इस दौरान सीएम धामी ने हरिद्वार में यात्रियों की समस्या सुनने के बाद रजिस्ट्रेशन संख्या बढ़ाने के निर्देश भी दिए हैं। चारधाम यात्रा में आने वाले श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुये श्रद्धालुओं की सुविधा के दृष्टिगत मुख्यमंत्री ने हरिद्वार व ऋषिकेश में ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन की संख्या को 1500 से बढ़ाकर 2000 प्रतिदिन किये जाने के निर्देश अधिकारियों को दिये हैं। उन्होंने कहा चारधाम यात्रा को सुगम व सुरक्षित बनाना हमारा उद्देश्य है। इस व्यवस्था से जुड़े सभी अधिकारी प्रतिबद्धता के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करें।