रोजगार समाचार: उत्तराखंड के मेडिकल कॉलेजों में 1455 पदों पर निकली सीधी भर्ती, मिलेगी एक लाख सैलरी

उत्तराखंड के राजकीय मेडिकल कॉलेजों व स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट में नर्सिंग भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। उत्तराखंड में नर्सिंग ऑफिसर पद पर बंपर भर्ती निकली है। पढ़िए पूरी खबर।

Share

उत्तराखंड में मेडिकल क्षेत्र में सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। Direct recruitment in Medical Colleges of Uttarakhand उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड ने चिकित्सा शिक्षा विभाग में नर्सिंग अधिकारी के रिक्त 1455 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी कर दी है। भर्ती वर्षवार योग्यता क्रम यानी वरिष्ठता के आधार पर की जाएगी। जिसके लिए 12 दिसंबर से आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी। अभ्यर्थी एक जनवरी शाम पांच बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। दरअसल, चिकित्सा शिक्षा विभाग ने राजकीय मेडिकल कॉलेजों (दून, हल्द्वानी, श्रीनगर और अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज) और स्टेट कैंसर इस्टीट्यूट हल्द्वानी में समूह ‘ग’ के तहत भर्ती की जानी है। इन पदों पर वर्षवार मेरिट के आधार पर युवाओं का चयन किया जाएगा। क्योंकि सरकार ने इस बार वर्षवार मेरिट के आधार पर नर्सिंग अधिकारी पदों की भर्ती का निर्णय लिया है। इस संबंध में शासनादेश जारी हो चुके हैं।

चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड की सचिव गरिमा रौंकली ने बताया कि नर्सिंग अधिकारी महिला (डिप्लोमाधारक) के 797, नर्सिंग अधिकारी महिला (डिग्रीधारक) के 366, नर्सिंग अधिकारी पुरुष (डिप्लोमाधारक) के 200 व नर्सिंग अधिकारी महिला (डिग्रीधारक) के 92 पदों पर भर्ती की जा रही है। https://ukmssb.org/पर 12 दिसंबर 2023 से ऑनलाइन मोड में कर सकेंगे। नर्सिंग ऑफिसर पद के लिए योग्यता की बात करें तो 12वीं केबाद जीएनएम डिप्लोमा या बीएससी नर्सिंग का कोर्स किया होना चाहिए। इसके अलावा स्टेट नर्सिंग काउंसिल में रजिस्ट्रेशन भी होना जरूरी है। नर्सिंग ऑफिसर पद के लिए उम्र सीमा की बात की जाए तो यह 21 से 40 साल है। एससी/एसटी, ओबीसी, एक्स सर्विसमैन और दिव्यांग लोगों को सरकारी नियमों के अनुसार अधिकतम उम्र सीमा में छूट मिलेगी। उत्तराखंड में नर्सिंग ऑफिसर पद पर सेलेक्ट होने के बाद (लेवल सात-7) 44900-142400 वेतनमान के अनुसार सैलरी मिलेगी।