उत्तरकाशी टनल से निकले मजदूरों के लिए कंपनी ने खोला खजाना, मजदूरों को दो-दो लाख रुपये देने की घोषणा

सिलक्यारा सुरंग का निर्माण कर रही कंपनी ने भी सभी फंसे हुए मजदूरों को दो-दो लाख रुपये देने की घोषणा की है। वहीं, बचाव अभियान में लगे सभी अधिकारियों, कर्मचारियों को दो-दो माह का वेतन बोनस दिया जाएगा।

Share

17 दिनों की लंबी जद्दोजहद के बाद आखिरकार मंगलवार 28 नवंबर की शाम 8 बजे रेस्क्यू टीम सफल हो पाई और टनल में अंदर फंसे 41 मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। Workers rescued from Uttarkashi tunnel will get Rs 2 lakh फिलहाल सभी मजदूर स्वस्थ है। सिलक्यारा टनल से रेस्क्यू किए गए 41 मजदूरों पर अब पैसों की बरसात हो रही है। पहले राज्य सरकार ने एक-एक लाख रुपए देने की घोषणा की। अब मजदूरों को नवयुग कंपनी की तरफ से बोनस और जो लोग सुरंग में फंसे थे, उन्हें आर्थिक सहायता के तौर पर दो-दो लाख रुपए की देने की घोषणा की है। यह घोषणा नवयुग कंपनी के सीनियर इंजीनियर प्रदीप सिंह नेगी ने कंपनी के एमडी की ओर से की है। उन्होंने बताया है कि 41 मजदूरों को दो-दो लाख रुपये और 3 महीने का वेतन दिया जाएगा। जो कर्मचारी लगातार टनल में रेस्क्यू ऑपरेशन में काम कर रहे थे, उन्हें 2 महीने की सैलरी बोनस के तौर पर दी जाएगी।

सुरंग में काम करने वाले सेफ्टी मैनेजर राहुल प्रताप तिवारी और सीनियर इंजीनियर प्रदीप नेगी ने बताया कि नवयुग कंपनी के एमडी अभियान के दौरान सुरंग में ही रहे। आरवीएनएल की परियोजना में दो अन्य जगहों पर काम चल रहा है, वहां के अधिकारी भी लगातार रेस्क्यू अभियान में जुटे थे। उन्होंने बताया कि अभियान सफल होने के बाद अब सभी 41 मजदूरों को कंपनी ने दो-दो लाख रुपये राहत राशि देने की घोषणा की है। जबकि बचाव दल में लगे सभी कर्मचारियों को दो माह का वेतन बतौर बोनस मिलेगा। ऑपरेशन पूरा होने के बाद कंपनी ने फिलहाल सभी के लिए तीन दिन का अवकाश घोषित किया है। जबकि सुरंग में फंसे रहे मजदूरों को दो माह तक का सवेतन अवकाश मिलेगा।