देहरादून में पेयजल संकट हुआ विकराल! DM ने जारी किया टोल फ्री नंबर, तुरंत मिलेगा समाधान

देहरादून में पेयजल समस्या के लिए टोल फ्री नम्बर जारी किया गया है। 18001802525 और 18001804109 इन दो नंबरों पर कॉल कर पेयजल समस्या की जानकारी दी जा सकती है।

Share

गर्मी बढ़ने के साथ-साथ उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के कई इलाकों से पानी की किल्लत की शिकायत मिल रही थी, जिसके बाद अब डीएम सोनिका के निर्देश पर टोल फ्री नंबर जारी किए गए हैं। Drinking Water Problem In Dehradun अगर आप भी पेयजल की समस्या से जूझ रहे हैं तो आप टोल फ्री नंबर 8979010101 और 9412038572 पर संपर्क कर सकते हैं। पेयजल की समस्याओं के निस्तारण के लिए जल एवं स्वच्छता मिशन के तहत विकास भवन में शिकायत निवारण कक्ष स्थापित किये गए हैं। जिलाधिकारी ने जल संस्थान और पेयजल निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनपद में डिवीज़नवार ट्यूबवैल, हैन्डपम्प, नलकूप और टैंकर आदि की सूचना निर्धारित रिपोर्ट पर शाम तक उपलब्ध करांए। उनकी स्थिति सहित आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

साथ ही पेयजल की बर्बादी की रोकथाम के लिए उपाय करते हुए पानी की बर्बादी करने वालों के खिलाफ नियम के अनुसार कार्यवाही करने के निर्देश भी दिये गये। जिलाधिकारी ने पानी की गुणवत्ता के संबंध में संबंधित अधिकारियों को प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने को भी कहा। जिलाधिकारी सोनिका ने बताया जलनिगम और जल संस्थान के अधिकारियों को क्षेत्र में भ्रमण करते हुए पानी की समस्या, लीकेज़ गंदा पानी आने की शिकायतों का निस्तारण करने के लिए कहा गया है। पानी की समस्याओं की शिकायतों पर प्रभावी समन्वय के लिए जल संस्थान और पेयजल निगम के एक-एक कर्मचारियों को कंट्रोल रूम में तैनात करने के निर्देश दिए गये हैं।