उत्तराखंड के पूर्व वन मंत्री हरक सिंह रावत पर ईडी का शिकंजा, पत्नी दीप्ति रावत से की पूछताछ

आज हरक सिंह रावत की पत्नी दीप्ति रावत एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट के कार्यालय पहुंची। जिन्हें ईडी पारिवारिक संपत्तियों से जुड़े सवालों का सामना करना पड़ रहा है।

Share

केन्द्रीय जांच एजेंसी ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय ने उत्तराखंड के पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत को पूछताछ के लिए कार्यालय बुलाया था। ED summons Harak Singh Rawat माना जा रहा था कि आज कांग्रेस नेता अपनी पत्नी के साथ ईडी कार्यालय पहुंच सकते हैं। लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस नेता राजनीतिक कार्यों के चलते इन दिनों दिल्ली में है। बताया जा रहा है उन्होंने ईडी से एक महीने का समय मांगा है। इस बीच आज हरक सिंह रावत की पत्नी दीप्ति रावत एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट के कार्यालय पहुंची। जिन्हें ईडी पारिवारिक संपत्तियों से जुड़े सवालों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही हरक सिंह के घर पर बीते दिनों छापेमारी के दौरान ईडी को मिले दस्तावेजों के आधार पर पत्नी से पूछताछ हो रही है। दीप्ति रावत पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत की पत्नी और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष भी हैं।

इससे पहले हरक सिंह रावत की करीबी लक्ष्मी राणा से भी ईडी पूछताछ कर चुकी है। फिलहाल सभी की नजर हरक रावत पर है जो कि पिछले करीब एक हफ्ते से दिल्ली में बने हुए हैं। हरक सिंह की लोकसभा चुनाव को लेकर भी दावेदारी है। ऐसे में माना जा रहा है कि चुनावी कार्यक्रमों की वजह से वे ईडी से कुछ समय मांग चुके हैं। पाखरो रेंज घोटाले के मनी लॉन्ड्रिंग प्रकरण में पूर्व वन मंत्री हरक सिंह रावत और उनके करीबियों को ईडी ने समन भेजा है। इसमें रूद्रप्रयाग की पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष लक्ष्मी राणा का नाम भी शामिल हैं। जो कि हरक सिंह के करीबियों में शामिल हैं। जो ईडी के सामने पेश हो चुकी हैं। ईडी के छापे में कई जगहों से एक करोड़ रुपये से अधिक का कैश और लाखों रुपये से अधिक के जेवर बरामद हुए थे। ईडी ने पिछले दिनों हरक सिंह रावत, आईएफएस अफसर सुशांत पटनायक आदि के यहां छापे मारे थे।