धामी सरकार का खिलाड़ियों को तोहफा: 31 मेडल विनर खिलाडिय़ों को मिलेगी सरकारी नौकरी

प्रदेश में 31 पदक विजेता खिलाड़ियों का सरकारी नौकरी के लिए चयन हुआ है। खेल मंत्री रेखा आर्या के मुताबिक मूल प्रमाणपत्रों और पुलिस सत्यापन की कार्रवाई के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चयनित खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र देंगे।

Share

मुख्‍यमंत्री धामी उत्तराखंड में हर वर्ग की जरूरतों को ध्‍यान में रखते हुए् योजनाएं शुरू कर रहे है, इसके साथ ही घोषणाएं कर रहे हैं। वहीं अब उत्‍तराखंड के राष्‍ट्रीय और अंतराष्‍ट्रीय पदक विजेता खिलाड़ियों को धामी सरकार बड़ा तोहफा दी है। Government jobs to 31 medal winning players प्रदेश में 31 पदक विजेता खिलाड़ियों का सरकारी नौकरी के लिए चयन हुआ है। खेल मंत्री रेखा आर्या के मुताबिक मूल प्रमाणपत्रों और पुलिस सत्यापन की कार्रवाई के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चयनित खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र देंगे। राज्य में पहली बार पदक लाने वाले खिलाड़ियों को सीधे नौकरी मिलेगी। खेल मंत्री के मुताबिक राज्य में खिलाड़ियों को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने और उनके सुरक्षित भविष्य के लिए सीधे नौकरी की व्यवस्था की गई है। जिसके तहत खेल निदेशालय ने खेल नीति-2021 के तहत अंतरराष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय खेलों में पदक विजेता खिलाडियों को उत्तराखंड में राजपत्रित एवं अराजपत्रित पदों पर सीधे नौकरी के लिए आवेदन मांगे थे।

बता दें उत्तराखंड में खिलाड़ियों को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने और उनके सुरक्षित भविष्य को लेकर पदक विजेता खिलाड़ियों के लिए धामी सरकार उन्‍हें सीधे नौकरी दे रही है। धामी सरकार की इस वादे के तहत पिछले दिनों खेल निदेशालय, उत्तराखण्ड, देहरादून के द्वारा खेल नीति-2021 के अन्तर्गत अन्तर्राष्ट्रीय / राष्ट्रीय खेलों में पदक विजेता खिलाडियों को उत्तराखण्ड में राजपत्रित / अराजपत्रित पदों पर आउट ऑफ टर्न सेवायोजन प्रदान किये जाने के लिएआवेदन पत्र आमंत्रित किये गये थे। जिसके अन्तर्गत 156 पदों के सापेक्ष कुल 120 आवेदन पत्र खेल निदेशालय को मिले। स्क्रीनिंग समिति ने इनमें से समस्त 120 आवेदन पत्रों में कुल 31 आवेदकों को आउट ऑफ टर्न सेवायोजन देने के लिए संस्तुति दी है और अभ्यर्थियों के प्रमाण-पत्रों के सत्यापन किया जा रहा है। पदक विजेता खिलाड़ियों को छह विभागों में ग्रेड वेतनमान 2000 हजार रुपये से लेकर ग्रेड वेतनमान 5400 तक की नौकरी में 31 खिलाड़ियों का अंतिम चयन हेतु प्रमाण पत्रों की सत्यापन किया जा रहा है।