आचार संहिता के बाद एक्शन में निर्वाचन आयोग, उड़न दस्ते ने चेकिंग के दौरान कार से पकड़ा सात लाख कैश

लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने के बाद पुलिस प्रशासन लगातार काम कर रहा है। इसी कड़ी में देहरादून में चेकिंग के दौरान पुलिस टीम ने लाखों की नकदी बरामद की।

Share

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आचार संहिता लागू होने के बाद निर्वाचन आयोग और पुलिस एक्शन में है। दून में निर्वाचन आयोग की ओर से गठित उड़न दस्ता और नागरिक पुलिस की टीमें सघन जांच में जुट गई हैं। Checking campaign in Dehradun मादक पदार्थ व नकदी आदि के परिवहन पर नजर रखी जा रही है। थाना राजपुर क्षेत्र के अंर्तगत देर शाम को पुलिस और एफएसटी से संयुक्त टीम ने वाहन चेकिंग शुरू की। जिसमें टीम ने सात लाख रुपए बरामद किए। लोकसभा चुनाव ने मद्देनजर आचार संहिता लागू होने के बाद एसएसपी द्वारा सख्ती के साथ पालन में एफएसटी और राजपुर पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा कैनाल रोड के पास बॉडीगार्ड में सघन वाहन चेकिंग के दौरान वाहन एक्सयूवी को रोक कर चेकिंग की गई। जिसमें सात लाख रुपए नगद बरामद हुए।

वाहन चालक प्रमोद कुमार गर्ग निवासी गाजियाबाद हाल पता जोगीवाला से जब उक्त धनराशि के बारे में जानकारी ली गई। जिसमें संतोषजनक जवाब नहीं मिला। उसके बाद मौके पर मौजूद मजिस्ट्रेट ने धनराशि की फर्द बनाई। जिसके बाद धनराशि थाना राजपुर पुलिस के सुपुर्द की गई। लोकसभा चुनाव के दौरान सुरक्षा और शान्ति व्यवस्था के मद्देनजर आम जनता मे सुरक्षा और विश्वास बनाये रखने के उद्देश्य से आज थाना सहसपुर पुलिस द्वारा सीओ विकासनगर के नेतृत्व में पुलिस,पैरा मिलीट्री,आईटीबीपी के अधिकारियों और कर्मचारी के साथ थाना क्षेत्र के अंतर्गत खुशहालपुर, सहसपुर, रामपुर, सिंहनीवाला, सभावाला, धर्मावाला आदि स्थानों पर मिश्रित आबादी और सवेंदनशील क्षेत्रों पर मार्च करते हुए अराजक तत्वों को कड़ा संदेश दिया। साथ ही आम जन से चुनावों में निर्भीक और निष्पक्ष होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की।