उत्तराखंड में चुनाव आयोग टीम का एक्शन, अब तक 15 करोड़ से अधिक की नकदी बरामद

संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी नमामि बंसल ने कहा कि 16 मार्च से लेकर अब तक करीब 15 करोड़ 52 लाख रुपये का कैश, शराब, प्रेशियस मेटल और नारकोटिक्स जब्त किया जा चुका है।

Share

उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव के लिए शांतिपूर्ण मतदान कराने को लेकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. बीवीआरसी पुरुषोत्तम एक्शन में हैं। Uttarakhand Loksabha Election 2024 उनके निर्देश पर प्रदेश के सभी जनपदों में निगरानी तंत्र को मजबूत करने के साथ ही विशेष चौकसी बरती जा रही है। इसी क्रम में प्रदेश में आदर्श आचार संहिता प्रभावी होने के बाद अब तक 15 करोड़ 52 लाख की नकदी, शराब और ज्वेलरी बरामद की गई है। संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी नमामि बंसल ने कहा कि 16 मार्च से लेकर अब तक करीब 15 करोड़ 52 लाख रुपये का कैश, शराब, प्रेशियस मेटल और नारकोटिक्स जब्त किया जा चुका है। ऐसे में आने वाले एक हफ्ते में अब और अधिक सख्ती बरती जाएगी।

उन्होंने बताया कि पिछले लोकसभा चुनाव की तुलना में इस बार हमारी फिगर काफी हाई है और इस बार इलेक्शन एक्सपेंडिचर को लेकर जितनी भी मॉनिटरिंग की जा रही है, उसको और सख्ती से लागू करते हुए यह प्रयास किया जाएगा कि मतदाताओं को लुभाने के लिए प्रलोभन पर रोक लगाई जा सके। दरअसल पहले चरण में उत्तराखंड राज्य में पांचों लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान होने जा रहा है। मतदान की तिथि नजदीक आने के साथ ही चुनाव आयोग अगले एक हफ्ते नकदी, शराब, कीमती धातुओं और मतदाताओं को प्रलोभित करने वाले साधनों पर और सख्ती के साथ शिकंजा करने जा रहा है।