Kotdwar: आनंद विहार टर्मिनल से कोटद्वार के लिए शुरू हुई है नई एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आने से हाथी की मौत

कोटद्वार स्थित नजीबाबाद वानप्रभा के कौड़िया रेंज में एक हाथी नई एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आ गया। ट्रेन की चपेट में आने से हाथी की मौके पर मौत हो गई।

Share

उत्तराखंड के रेलवे ट्रैक लगातार हाथियों के लिए मौत की वजह बन रहे हैं। Elephant died in accident हरिद्वार से लेकर देहरादून तक का रेलवे ट्रैक कई बार हाथियों की जान ले चुका है। एक बार फिर से एक नर हाथी ट्रेन की चपेट में आकर अपनी जान गंवा बैठा है। दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से कोटद्वार पहुंची नई एक्सप्रेस ट्रेन खड़ी होने के लिए नजीबाबाद जा रही थी। इसी बीच नजीबाबाद वानप्रभा के कौड़िया रेंज में एक हाथ ट्रेन की चपेट में आ गया। ट्रेन की चपेट में आने से हाथी की मौके पर मौत हो गई। घटना सुबह 3:50 बजे की बताई जा रही है।

घटनास्थल पर बिजली की लाइन भी क्षतिग्रस्त हुई है। कोटद्वार और आनंद विहार टर्मिनल के बीच नई रेल सेवा शनिवार को शुरू हुई है। जिसे केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव और सांसद अनिल बलूनी ने नई रेल सेवा को दिल्ली से शाम पांच बजे हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस ट्रेन से उत्तराखंड के कोटद्वार, पौड़ी जिले और यूपी के कई जिलों को सीधा लाभ मिलने वाला है। लेकिन जिस तरह से इस कॉरिडोर में जंगली जानवरों का मूवमेंट है। ऐसे में इसके लिए लगातार खतरा बना रह सकता है। इससे पहले हरिद्वार-लक्सर रेलवे ट्रैक पर सीतापुर फाटक से पास एक नर हाथी की उपासना एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आकर मौत हो गई।