फर्जी एंटी करप्शन अधिकारी बन रिटायर्ड फौजी से ऐंठे 45 लाख, दून पुलिस ने किया गिरफ्तार

खुद को एंटी करप्शन का प्रदेश प्रभारी बताकर रिटायर्ड फौजी से 45 लाख रुपए की ठगी करने वाले एक शातिर को क्लेमेनटाउन थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

Share

उधमसिंह नगर में पुलिस ने एक ऐसे ठग को गिरफ्तार किया है, जो फिल्मी स्टाइल में फर्जी एंटी करप्शन अधिकारी बनकर लोगों से ठगी किया करता था। fake anti corruption officer arrested in Udham Singh Nagar हालांकि उसका ये खेल ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाया और देहरादून की क्लेमनटाउन पुलिस ने आरोपी को उधमसिंह नगर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक आरोपी खुद को एंटी करप्शन यूनिट का प्रदेश प्रभारी बताकर लोगों को डरता था, इसी तरह आरोपी ने एक व्यक्ति से 40 से 45 लाख रुपए ठगी थी। आरोपी पर एसएसपी देहरादून ने 10 हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया था। पुलिस ने बताया कि 20 मई 2023 को सुभाष नगर की रहने वाली महिला सोनम रावत ने क्लेमनटाउन ने शिकायत दर्ज कराई थी। सोनम रावत ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया था कि चन्द्रबनी चोयला का रहने वाले प्रशांत मंडल ने खुद को एंटी करप्शन यूनिट का प्रदेश प्रभारी बताते हुए उसके माता-पिता को धमकाकर 40 से 45 लाख रुपए की अवैध वसूली की थी।

पीड़िता कि तहरीर के आधार पर थाना क्लेमेन्टाउन में आरोपी के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया। थाना क्लेमनटाउन प्रभारी शिशु पाल राणा ने बताया कि मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही आरोपी प्रशांत मंडल फरार चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही थी। आरोपी के संभावित ठिकानों पर दबिश भी दी जा रही थी, लेकिन आरोपी का कोई सुराग नहीं लग रहा था। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कोर्ट से एनबीडब्ल्यू (गैर जमानती वारंट) लेने के बाद आगे की कार्रवाई शुरू की। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग थानों स्तरों पर टीम का गठन किया गया। इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी ऊधमसिंह नगर जिले में है, जिसके बाद देहरादून पुलिस की एक टीम को ऊधमसिंह नगर भेजा गया। पुलिस ने उधमसिंह नगर जिले के कालीनगर से आरोपी गिरफ्तार किया।