देहरादून के कांजी हाउस में गायों की मौत के बाद निकालीं आंखे, संस्थान के खिलाफ FIR दर्ज

राजधानी देहरादून के कांजी हाउस में एक बार फिर दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। जहां पर कई गाय मृत मिली हैं, जिनकी आंखें तक निकली हुई नजर आ रही है।

Share

देहरादून के कांजी हाउस में एक बार फिर दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। जहां पर कई गाय मृत मिली हैं, जिनकी आंखें तक निकली हुई नजर आ रही है। Kanji House Dehradun viral video वहीं मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी के द्वारा कांजी हाउस का निरीक्षण किया गया, जहां पर भारी अनियमित को देखकर उन्होंने संचालकों पर कठोर कार्रवाई करने की बात कही है। नगर आयुक्त का कहना है कि जो भी गौशाला संचालक है। उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि गौवंश के संरक्षण को लेकर लगातार काम किया जा रहा है, लेकिन कांजी हाउस देहरादून में जिस प्रकार का कारनामा दिल दहलाने वाला है। वहीं पूरे मामले पर कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। गोवंश पशुओं की हालत इतनी खराब थी कि उनकी तस्वीरें तक नहीं ली जा सकतीं।

जो लोग इन पशुओं को बचाने का दावा करते हैं, उनके सामने इन पशुओं की हालत इस कदर खराब थी उसके बावजूद भी इनका इलाज ठीक से नहीं मिल पाया। इस सब को देखने के बाद वन्य जीव प्रेमियों में आक्रोश देखने को मिल रहा है। मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि कांजी हाउस संचालकों का भी दायित्व बनता है कि यदि गाय बीमार हैं तो उसके लिए डॉक्टर को बुलाया जाए। इसकी सूचना नगर निगम को दी जाए लेकिन संचालकों के द्वारा ऐसा कोई भी काम नहीं किया गया जिसे प्रतीत होता है कि गाय की मौत उनकी लापरवाही के द्वारा हुई है। भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो उन्होंने मामले में पुलिस में भी मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं नगर आयुक्त का कहना है जो भी गौशाला संचालक हैं, उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।