देहरादून: गणतंत्र दिवस पर हर्ष फायरिंग में पीसीएस अधिकारी को लगी गोली, सुरक्षाकर्मी बर्खास्त

गणतंत्र दिवस के मौके पर डोईवाला शुगर मिल में बड़ा हादसा हो गया। ध्वज फहराते समय सुरक्षाकर्मी से गोली चल गई। जिससे गोली के छर्रे सीधे शुगर मिल के अधिशासी निदेशक दिनेश प्रताप सिंह के पेट में जा लगे।

Share

देहरादून के डोईवाला शुगर मिल में ध्वजारोहण से पहले संदिग्ध रूप में सुरक्षाकर्मी से मिस फायर हो गया। गनीमत रहा कि फायर होते ही गोली नीचे जमीन की तरफ धंस गई। Bullet fired in Doiwala Sugar Mill जिससे बड़ा हादसा होते टल गया। हालांकि फायरिंग के कुछ छर्रे जमीन से टकराने के बाद शुगरमिल के अधिशासी अधिकारी के पेट में लग गए। इससे वह घायल हो गए। जिन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले में सुरक्षा कर्मी को सस्पेंड कर मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार ये घटना होने के बाद भी ध्वजारोहण कार्यक्रम को पूरा करवाया गया। जिसका अब वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। जानकारी के मुताबिक गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में ध्वजारोहण से पूर्व डोईवाला शुगर मिल के सुरक्षाकर्मी से गोली चल गई। जिससे शुगर मिल के अधिशासी निदेशक वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी दिनेश प्रताप सिंह घायल हो गए। घायल शुगर मिल के अधिशासी निदेशक का उपचार देहरादून के एक निजी अस्पताल में किया गया।

बताया गया कि शुगर मिल में ध्वजारोहण के बाद हर्ष फायरिंग की परंपरा है इसी दौरान सुरक्षाकर्मी से ध्वजारोहण से पूर्व ही गोली चल गई। जिसके 312 बोर के छर्रे निकलकर अधिशासी निदेशक के पेट में लगे। हालांकि घटना होने के बावजूद भी उन्होंने ध्वजारोहण किया। साथ ही राष्ट्रगान के पश्चात संविधान की शपथ भी दिलाई। इसके बाद अधिक खून बहने व दर्द बढ़ने पर उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। जहां डॉक्टर ने उनका उपचार किया है। अधिशासी निदेशक दिनेश प्रताप सिंह ने बताया कि घटना के संबंध में जांच बैठा दी गई है। साथ ही घटना की कुछ वीडियो भी सामने आई है। जिनके संबंध में जांच की जा रही है। लापरवाही बरतने पर सुरक्षाकर्मी को निलंबित कर दिया गया है। डोईवाला शुगरमिल मे गार्ड द्वारा लापरवाही से हर्ष फायरिंग करने पर अधिकारी के घायल होने की घटना के वायरल वीडियो का एसएसपी देहरादून अजय सिंह ने लिया तत्काल संज्ञान लिया है। जिसके बाद थाना डोईवाला में पुलिस द्वारा तत्काल मुकदमा दर्ज किया गया है।