Chardham Yatra: श्रद्धालुओं के साथ फर्जी पंजीकरण का खेल, दो टूर ऑपरेटर के खिलाफ केस दर्ज

उत्तरकाशी पंजीकरण सेंटर हिना में पुलिस ने फर्जी रजिस्ट्रेशन का मामला पकड़ा है। पुलिस को बार कोड चेक करने पर दो यात्री बसों की रजिस्ट्रेशन की तारीख फर्जी मिली।

Share

चारधाम यात्रा के लिए जहां श्रद्धालु श्रद्धा भाव से आ रहे हैं, वहीं कुछ टूर ऑपरेटरों के कारण तीर्थयात्रियों की फजीहत भी हो रही है। Chardham Yatra 2024 Fake Registration उत्तरकाशी में ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जिसमें हरिद्वार के दो टूर ऑपरेटरों ने फर्जी रजिस्ट्रेशन करा 88 तीर्थयात्रियों को गंगोत्री धाम के लिए भेज दिया। उत्तरकाशी पुलिस ने चेकिंग के दौरान बारकोड चेक किया तो फर्जीवाड़ा पकड़ा गया। मामले में दोनों टूर ऑपरेटरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। उत्तरकाशी पंजीकरण सेंटर हिना में पुलिस ने फर्जी रजिस्ट्रेशन का मामला पकड़ा है। पुलिस को बार कोड चेक करने पर दो यात्री बसों की रजिस्ट्रेशन की तारीख फर्जी मिली। जिससे दो टूर ऑपरेटर के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

दोनों बसों में 88 तीर्थयात्री सवार थे। श्रद्धालुओं ने बताया कि हरिद्वार से दो टूर ऑपरेटर द्वारा उनके रजिस्ट्रेशन में फर्जीवाड़ा किया गया है। श्रद्धालुओं की तहरीर पर दोनों टूर ऑपरेटरों के खिलाफ कोतवाली मनेरी में मुकदमा दर्ज किया गया है। उत्तरकाशी के एसपी अर्पण यदुवंशी ने बताया कि उत्तरकाशी पुलिस आपकी यात्रा को सरल, सुगम व सुरक्षित बनाने के लिए लगातार तत्पर है, कोई भी यात्री बिना रजिस्ट्रेशन व रजिस्ट्रेशन की तिथि से पूर्व या बाद यात्रा पर न आएं। सभी श्रद्धालु अपना पंजीकरण आधिकारिक साइट से ही करें। उन्होंने कहा कि किसी भी जालसाज के बहकावे में न आएं, यदि किसी का पंजीकरण फर्जी पाया जाता है तो उन्हें किसी भी दशा में यात्रा नहीं करने दी जाएगी, उन्हें वहीं से वापस लौटा दिया जायेगा। फर्जी पंजीकरण के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।