उत्तराखंड: आर्मी की वर्दी में घूम रहा फर्जी फौजी गिरफ्तार, भर्ती कराने का झांसा देकर युवाओं से ऐंठता था रुपए

हरिद्वार की रुड़की कोतवाली पुलिस ने एक फर्जी सैन्यकर्मी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने फर्जी फौजी से सेना की वर्दी समेत अन्य दस्तावेज बरामद किए हैं।

Share

हरिद्वार की रुड़की कोतवाली पुलिस ने एक फर्जी सैन्यकर्मी को गिरफ्तार किया है। उक्त व्यक्ति फर्जी फौजी बनकर युवकों को आर्मी में भर्ती करने और ट्रेनिंग कराने के नाम पर पैसे ऐंठ लेता था। Fraudster wearing army uniform arrested in roorkee पुलिस ने फर्जी फौजी से सेना की वर्दी समेत अन्य दस्तावेज बरामद किए हैं। साथ ही आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस के अनुसार, रुड़की के आर्मी इंटेलीजेंस ने बुधवार शाम एक युवक को एमएच तिराहे से पकड़ लिया। सेना को शिकायत मिली थी कि आरोपी खुद को सैन्यकर्मी बताकर इंस्टाग्राम पर फोटो और वीडियो अपलोड कर रहा है। साथ ही उसने अपने परिजनों और दोस्तों को भी यह बता रखी थी कि वह सेना में भर्ती हो गया है। उसकी वर्तमान तैनाती रुड़की में है। सेना की टीम आरोपी को पकड़कर सिविल लाइंस कोतवाली पहुंची।

कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने अपना नाम मनमोहन यादव (22 वर्ष) पुत्र राम लखन सिंह यादव निवासी ग्राम देहना थाना अल्लाहगंज जिला शाहजहांपुर उत्तर प्रदेश बताया। वहीं पुलिस द्वारा जब उससे और सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि मैं बेरोजगार हूं। मैं युवकों को सेना में भर्ती करने का झांसा देकर पैसे ऐंठ लेता हूं। युवकों को आर्मी में भर्ती करने और ट्रेनिंग कराने के नाम पर पैसे ले लेता हूं। उसके संपर्क में कौन-कौन थे, इसकी भी जानकारी जुटाई जा रही है। वहीं, स्थानीय एलआईयू की टीम ने भी आरोपी युवक से पूछताछ की। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने गांव के युवाओं को भी सेना में भर्ती होना बता रखा था। वह रुड़की से जब घर जाता तो युवाओं को सेना की ट्रेनिंग देता था। बताया जा रहा है कि युवा मनमोहन से बहुत प्रेरित थे और उससे ट्रेनिंग लेने के लिए बड़ी संख्या में आते थे।