फिल्मी सितारों ने भी कारगिल जंग में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी

Share

नई दिल्ली,  पूरे देश में 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस बनाया जाता है। इस मौके पर देश की बड़ी हस्तियां कारगिल जंग में शहीद हुए सैनिकों को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे है। कई फिल्मी सितारों ने भी कारगिल जंग में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने सोशल मीडिया पर शहीद जवानों के लिए खास पोस्ट साझा कर उनकी शहादत को याद किया है।

अक्षय कुमार ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर कारगिल विजय दिवस के मौके पर लिखा, ‘मैं हमारे उन वीरों को याद कर रहा हूं जिन्होंने बहादुरी से लड़ाई लड़ी और कर्तव्य की पंक्ति में अपने प्राणों की आहुति दे दी। हमारे नायकों को मेरा सलाम, आप हैं तो हम हैं #KargilVijayDiwas’। फिल्म तूफान के अभिनेता फरहान अख्तर ने भी कारगिल विजय दिवस पर शहीदों को याद किया है।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘भारतीय सेना के प्रति सम्मान और आभार और हमारे बहादुर सैनिकों और शहीद वीरों की याद में। आपके साहस, समर्पण और बलिदान ने असंभव को पूरा किया।’ अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘भारतीय सशस्त्र बलों के उन सभी बहादुर सैनिकों को सलाम जिन्होंने हमारे देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी, जय हिन्द।’

अभिनेता अभिषेक बच्चन ने ट्विटर पर लिखा, ‘कारगिल युद्ध के असली नायकों के वीरतापूर्ण प्रयासों और बलिदानों को याद करने का दिन। हमारी रक्षा करने और हमें सुरक्षित रखने के लिए धन्यवाद। कारगिल के सभी योद्धाओं को शत शत नमन।’ वहीं अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट की स्टोरी पर कारगिल युद्ध में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि की है।

jagran

उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, ‘अपने बहादुर सैनिकों को याद कर रही हूं और उनके बलिदान को सलाम कर रही हूं। आपके बलिदान को कभी भूला नहीं जा सकता है।’ इनके अलावा और भी कई बॉलीवुड सितारों ने कारगिल विजय दिवस शहीद सैनिकों को याद किया है। बता दें कि देश ‘कारगिल विजय दिवस’ की 22वीं वर्षगांठ मना रहा है। भारतीय सशस्त्र बलों ने 26 जुलाई, 1999 को पाकिस्तान को हराया था। तब से, ऑपरेशन विजय में भाग लेने वाले सैनिकों के गौरव और वीरता को हमेशा के याद रखने के लिए इस दिन को ‘कारगिल विजय दिवस’ के रूप में मनाया जाता है।