हल्द्वानी हिंसा पर बोले पूर्व सीएम हरीश रावत- ऐसी घटना का होना दुर्भाग्यपूर्ण

हरीश रावत ने हल्द्वानी घटना पर चिंता जताई है। उनका कहना है कि हल्द्वानी हमेशा से प्रेम, भाईचारे और सौहार्द का प्रतीक रहा है। वहां पर ऐसी घटना का होना दुर्भाग्यपूर्ण है।

Share

उत्तराखंड के नैनीताल जिले के हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में बृहस्पतिवार को नगर निगम ने जेसीबी मशीन लगाकर ‘अवैध’ रूप से निर्मित मदरसा एवं नमाज स्थल को ध्वस्त कर दिया, जिसके बाद क्षेत्र में पैदा हिंसक स्थिति को देखते हुए कर्फ्यू लगा दिया गया है। Harish Rawat on Haldwani Violence उधर, हरीश रावत ने घटना पर चिंता जताई है। उनका कहना है कि हल्द्वानी हमेशा से प्रेम, भाईचारे और सौहार्द का प्रतीक रहा है। वहां पर ऐसी घटना का होना दुर्भाग्यपूर्ण है। ऐसे में अगर शांत हल्द्वानी उबाल मार रहा है तो फिर यह गहन चिंता का विषय है। हरीश रावत ने सभी लोगों से शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील की है।

बता दें कि हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हुई घटना पर सीएम धामी ने तत्काल संज्ञान लिया है। सीएम धामी ने प्रशासन को उपद्रवियों के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में कानून व्यवस्था बिगाड़ने वाले किसी भी दंगाई को बख्शा नहीं जाएगा। वहीं, नैनीताल डीएम ने दंगाई पर देखते ही गोली मारने के आदेश दिए। फिलहाल, हल्द्वानी में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हालात पर नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक के साथ स्थिति की समीक्षा बैठक कर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। उपद्रवियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने का अधिकारियों को निर्देश दिया है।