उत्तराखंड: IFS पटनायक के घर ईडी की रेड, छापेमारी के दौरान साढ़े चार करोड़ कैश और कई दस्तावेज मिले

सुशांत पटनायक के घर पर ईडी की छापेमारी में 4.5 करोड़ कैश मिला, साथ ही 34 करोड़ की चल अचल संपत्ति के भी डॉक्यूमेंट हाथ लगे हैं।

Share

फॉरेस्ट लैंड स्‍कैम मामले में उत्तराखंड के आईएफएस अधिकारी सुशांत पटनायक का नाम भी सामने आया है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को उनके कैनाल रोड स्थित उनके निवास पर छापेमारी की। ED Raid At Sushant Patnaik House देर रात तक ईडी की कार्रवाई उनके घर पर जारी रही जिसमें भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ। सुशांत पटनायक के घर पर ईडी की छापेमारी में 4.5 करोड़ कैश मिला, साथ ही 34 करोड़ की चल अचल संपत्ति के भी डॉक्यूमेंट हाथ लगे हैं। पटनायक के घर पर कैश मिलने के बाद टीम को नोट गिनने के लिए मशीन बुलानी पड़ी। जब कैश काउंट खत्म हुआ तो रकम साढ़े चार करोड़ रुपये निकली। साथ ही उनके घर से कुछ लिफाफे भी मिले जिसमें कैश थे, जिनमें कुछ आईएफएस अधिकारियों और रेंजरों के नाम लिखे हुए थे।

कार्बेट टाइगर रिजर्व घपले में ईडी की टीम बुधवार तड़के करीब पांच बजे इंदिरानगर स्थित आईएफएस अफसर राहुल के आवास पर भी पहुंची। वहां भी घपले को लेकर ईडी ने साक्ष्य जुटाए। उनके आवास पर भी देर शाम तक ईडी टीम की कार्रवाई जारी रही। बताया जा रहा है कि यहां कोई खास जानकारी टीम को नहीं मिल पाई। सुशांत पटनायक इससे पहले अपनी मातहत महिला कर्मचारी से छेड़छाड़ के केस में भी फंसे हुए हैं। बीती 25 जनवरी तक यह पीसीबी में बतौर सदस्य सचिव तैनात थे। पटनायक पिता की मौत के बाद 24 जनवरी को कार्यालय पहुंचे थे। पीड़िता उन्हें कार्यालय में सांत्वना देने गई थी। आरोप है कि इस दौरान उन्होंने महिला कर्मचारी से अश्लील हरकतें की। इसे लेकर अगले दिन बवाल हुआ तो उन्हें पद से हटा दिया गया था। मामले में बीते दिनों पटनायक के खिलाफ छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।