हरिद्वार में सुबह-सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले गजराज, जान बचाने के लिए भागे लोग

हाथी रास्ता भटक गया और ज्वालापुर क्षेत्र में कोतवाली रोड से होते हुए आर्य नगर चौक वाले रोड की तरफ निकल पड़ा। जटवाड़ा पुल की तरफ से होते हुए निकले टस्कर हाथी को देखते ही लोग इधर-उधर भागने लगे।

Share

हरिद्वार के रिहायशी इलाकों में जंगली जानवरों के आने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार की सुबह तड़के ज्वालापुर इलाके में गजराज टहलते हुए नजर आए। elephant in haridwar मिली जानकारी के अनुसार, एक हाथी रास्ता भटक गया और ज्वालापुर क्षेत्र में कोतवाली रोड से होते हुए आर्य नगर चौक वाले रोड की तरफ निकल पड़ा। जटवाड़ा पुल की तरफ से होते हुए निकले टस्कर हाथी को देखते ही लोग इधर-उधर भागने लगे। इलाके में मॉर्निंग वॉक करता देख लोगों की सांसें अटक गई। उन्होंने तत्काल वन विभाग की टीम को फोन किया। हाथी आने की जानकारी मिलते ही वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची और ट्रैफिक रोककर हाथी को जंगल की तरफ भेजा।

हरिद्वार के वन क्षेत्र अधिकारी शैलेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि सुबह 6:00 बजे के करीब हाथी के ज्वालापुर में सड़क पर आ जाने की सूचना प्राप्त हुई थी, जिसके बाद वन विभाग की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और हाथी को करीब एक घंटे के बाद जंगल की ओर भेज दिया गया।उन्होंने बताया कि हाथी राजाजी पार्क के जंगलों से होकर ज्वालापुर की साइड आ गया था, जिसके बाद गुरुकुल की ओर श्यामपुर के जंगलों में हाथी को भेज दिया गया है। स्थानीय लोग यहां अक्सर हाथियों के आतंक से परेशान रहते हैं। उन्होंने वन विभाग से हाथियों के आतंक से निजात दिलाने की मांग की है। हरिद्वार में हाथियों के आतंक के पहले भी कई वीडियो सामने आ चुके हैं।