हल्द्वानी हिंसा का मास्टरमाइंड अब्दुल मालिक दिल्ली से गिरफ्तार, खुलेंगे कई अनसुलझे राज

उत्तराखंड पुलिस के प्रवक्ता आईजी निलेश भारने ने बताया कि हिंसा के मास्टमाइंड अब्दुल मलिक को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है।

Share

हल्द्वानी हिंसा का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। Abdul Malik Arrest उत्तराखंड पुलिस के प्रवक्ता आईजी निलेश भारने ने बताया कि हिंसा के मास्टमाइंड अब्दुल मलिक को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। 8 फरवरी को बनभूलपुरा हिंसा के बाद अब्दुल मलिक फरार चल रहा था, जिसकी आखिरकार दिल्ली से गिरफ्तारी हो चुकी है। गिरफ्तारी के बाद पुलिस उसे उत्तराखंड ले जा रही है। अब्दुल मलिक पर मलिक का बगीचा के अतिक्रमण को हटाए जाने के दौरान पुलिस और प्रशासन की टीम के खिलाफ भीड़ को उकसाने और उन पर जानलेवा हमला कराने का आरोप है।

इस मामले में अब्दुल मलिक के खिलाफ केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से लुक आउट सर्कुलर भी जारी हो चुका था। आरोपी को सरकारी संपत्ति को हुए नुकसान की भरपाई के लिए 2.44 करोड़ रुपये जमा करने को कहा गया था। पुलिस ने कहा था कि अब्दुल मलिक ने अवैध मदरसा बनाया था और इसके विध्वंस का पुरजोर विरोध किया था। उसकी पत्नी ने भी ध्वस्तीकरण के नगर निगम के नोटिस को चुनौती देते हुए कोर्ट का रुख किया था। आईजी आनंद भरने ने भी अब्दुल मलिक की गिरफ्तारी की पुष्टि की जा रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली से मलिक की गिरफ्तारी हुई है। वहीं, उसका बेटा अभी भी फरार है।