लोकसभा चुनाव: हरिद्वार- नैनीताल सीट पर कांग्रेस का मंथन तेज, दिल्ली पहुंचे हरीश रावत और माहरा

हरिद्वार- नैनीताल सीट पर कांग्रेस का मंथन जारी है। जल्द ही प्रत्याशीयों की घोषणा करेगी। पूर्व सीएम हरीश रावत और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा भी दिल्ली में है।

Share

उत्तराखंड में टिहरी, पौड़ी और अल्मोड़ा सीट पर कांग्रेस ने पार्टी प्रत्याशी तय कर दिए हैं। टिहरी सीट पर पार्टी के वरिष्ठ नेता जोत सिंह गुनसोला को मौका दिया गया है। Congress Lok Sabha seat candidate पौड़ी लोकसभा सीट पर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल पर विश्वास जताया गया है। इसी तरह अल्मोड़ा लोकसभा सीट के लिए एक बार फिर प्रदीप टम्टा के नाम पर मुहर लगाई गई है। वही, हरिद्वार- नैनीताल सीट पर कांग्रेस का मंथन जारी है। जल्द ही प्रत्याशीयों की घोषणा करेगी। पूर्व सीएम हरीश रावत और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा भी दिल्ली में है। बृहस्पतिवार को माहरा ने पार्टी के शीर्ष नेताओं से मुलाकात कर चुनाव रणनीति को लेकर फीडबैक दिया।

हरिद्वार से पूर्व सीएम हरीश रावत अपने पुत्र वीरेंद्र रावत के टिकट देने की पैरवी कर रहे हैं। जबकि प्रदेश कांग्रेस माहरा ने भी इस सीट दावेदार माने जा रहे हैं। नैनीताल सीट से विधायक भुवन कापड़ी, प्रकाश जोशी, महेंद्र पाल और रंजीत रावत के नाम की चर्चा है। उत्तराखंड में हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर-नैनैनीताल सीटों से कांग्रेस को काफी उम्मीदें हैं। इन दोनों ही संसदीय क्षेत्रों में कांग्रेस के पास विधायकों की अच्छी-खासी संख्या है। माना जा रहा है कि कांग्रेस एक-दो दिन में इन सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर सकती है। पार्टी नेतृत्व ने इन दोनों सीटों के संबंध में चर्चा के लिए नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा को दिल्ली बुलाया है। दोनों नेता दिल्ली पहुंच चुके हैं। पूर्व मुख्यमंत्री व वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत भी इस समय दिल्ली में उपस्थित हैं। आज प्रस्तावित बैठक में वह भी भाग ले सकते हैं।