नई दिल्ली से पिथौरागढ़ के लिए हवाई सेवा शुरू, जानिए किराया और शिड्यूल

पिथौरागढ़ से दिल्ली के लिए सीधी हवाई सेवा शुरू कर दी गई है, जिसका औपचारिक शुभारंभ सीएम पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून से वर्चुअली किया।

Share

अब पिथौरागढ़ से दिल्ली जाने के लिए 15 घंटे का लंबा सफर नहीं करना पड़ेगा, बल्कि ये सफर अब एक घंटे ही पूरा हो जाएगा। direct flight from Pithoragarh to Delhi  जी हां पिथौरागढ़ से दिल्ली के लिए सीधी हवाई सेवा शुरू कर दी गई है, जिसका औपचारिक शुभारंभ सीएम पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून से वर्चुअली किया। एलायंस एयर विमान दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल टी-3 से पिथौरागढ़ नैनीसैनी एयर पोर्ट के लिए अप्रैल माह से नियमित रूप से चलेगा। जिसका किराया लगभग 7 हजार होगा और पिथौरागढ़ से दिल्ली की यात्रा में करीब 1 घंटा लगेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि लंबे समय से चली आ रही मांग को पूरा करते हुए आज औपचारिक रूप से विमान सेवा का शुभारंभ कर दिया गया है। विमान के संचालन से सीमांत जनपद पिथौरागढ़ में एयर कनेक्टिविटी और सुदृढ़ होगी।

हवाई सेवा से जुड़ने के बाद सीमांत जिले पिथौरागढ़ के लोगों को न सिर्फ राहत मिलेगी, बल्कि वहां का पर्यटन भी बढ़ेगा। इसके साथ ही पिथौरागढ़ देश की राजधानी दिल्ली से भी सीधे तौर पर जुड़ जाएगा। फिलहाल सड़क मार्ग से दिल्ली से पिथौरागढ़ जाने में करीब 12 से 15 घंटे लगते हैं। बरसात और सर्दियों में बर्फबारी के दौरान तो हालात और भी खराब हो जाते हैं। लैंडस्लाइड की कारण कई-कई दिनों तक रास्ते बंद पड़े रहते हैं। ऐसे में दिल्ली-पिथौरागढ़ के बीच शुरू हुई हवाई सेवा पर्यटकों और स्थानीय लोगों के लिए काफी मददगार साबित होगी। बता दें कि धामी सरकार पिथौरागढ़ जनपद में टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए लगातार कोशिश में जुटी है। पिथौरागढ़ जिले की धार्मिक महत्व वाली दो चोटियों के हेलीकॉप्टर से दर्शन के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है। आदि कैलाश और ओम पर्वत के हवाई दर्शन कराने की योजना बनाई गई है। सरकार का कहना है कि इस कदम से शीतकालीन पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।