रुद्रप्रयाग के चोपता में भारी बर्फबारी, घूमने गए 15 पर्यटक फंसे..SDRF ने किया रेस्क्यू

रुद्रप्रयाग के चोपता में घूमने गए 15 पर्यटक अचानक मौसम खराब होने की वजह से फंस गए। जिन्हें एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू कर सकुशल बचा लिया है।

Share

रुद्रप्रयाग के चोपता में बीते कई दिनों से बर्फबारी जारी है। इस बीच चोपता में घूमने गए पर्यटक अचानक मौसम खराब होने की वजह से फंस गए। Heavy snowfall in Chopta 15 सदस्यीय टीम चोपता के एक रिसोर्ट में रूके थे, जो कि बर्फबारी की वजह से वहीं फंस गए। जिन्हें एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू कर सकुशल बचा लिया है। सैलानियों ने बताया कि वह सभी चोपता मार्ग पर घूमने गये थे और रिसॉर्ट में रुके थे, तभी अचानक मौसम खराब होने के कारण बर्फबारी होने लगी। जिससे वो सभी सभी फंस गए। रुद्रप्रयाग के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि बर्फबारी के कारण फंसे 15 से 20 पर्यटकों का रेस्क्यू करके सभी को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है। साथ ही राजमार्ग पर गिरे विशालकाय पेड़ को हटाकर मार्ग को सुचारु किया गया है।

एसडीआरएफ से मिली जानकारी के अनुसार उखीमठ पुलिस के द्वारा एसडीआरएफ टीम को सूचित किया गया की चोपता मार्ग पर बहुत ज्यादा बर्फ पड़ गयी है। जिसमे 15 सदस्यीय पर्यटक दल फंसा है, रेस्क्यू के लिए एसडीआरएफ टीम की आवश्यकता है। सूचना पर एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। घटनास्थल पर पहुंचकर SDRF टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुऐ सभी 15 पर्यटकों तक पहुंच बनायी। सभी को सुरक्षित बर्फ क्षेत्र से बाहर निकालकर व मार्ग में गिरे पेड़ को रेस्क्यू उपकरण की मदद से काटकर मार्ग को सुचारु किया गया व सभी यात्रियों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया। बता दें कि उत्तराखंड में मौसम का मिजाज पल-पल बदल रहा है। वहीं रुद्रप्रयाग के चोपता में जमकर बर्फबारी हुई है।