उत्तराखंड में कल वोटिंग डे पर खुले रहेंगे अस्पताल-मेडिकल कॉलेज, स्कूलों और उद्योगों में रहेगी छुट्टी

मतदान दिवस पर प्रदेश के सभी राजकीय चिकित्सालय और मेडिकल कॉलेज को खोलने का निर्णय लिया गया है। इस संबंध में स्वास्थ्य सचिव ने आदेश जारी कर दिए है।

Share

उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर कल चुनाव होना है। जिसके मद्देनजर निर्वाचन आयोग की ओर से तमाम व्यवस्थाएं मुकम्मल कर ली गई है। Hospitals Will Open On Voting Day मतदान दिवस पर सभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करें, इसके लिए 19 अप्रैल को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। मतदान के दिन मतदाताओं और जनता को स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिल सके, इसके लिए मतदान दिवस के दिन भी प्रदेश के सभी राजकीय चिकित्सालय और मेडिकल कॉलेज को खोलने का निर्णय लिया गया है। इस संबंध में स्वास्थ्य सचिव ने आदेश जारी कर दिए है। स्वास्थ्य सचिव डा. आर राजेश कुमार ने प्रदेश के सभी मेडिकल कालेजों, अस्पतालों और जिला अस्पतालों को खुला रखने के आदेश दिए हैं।

मतदान को देखते हुए राज्य के सभी सरकारी, अशासकीय विद्यालयों, दुकानों और उद्योगों में छुट्टी रहेगी। सभी बैंक, कोषागार और उपकोषागार भी बंद रहेंगे। शासन और शिक्षा निदेशक की ओर से इस संबंध में आदेश जारी किया गया है। सचिव सामान्य प्रशासन दीपेंद्र कुमार चौधरी की ओर से जारी आदेश में कहा गया कि उत्तराखंड में लोकसभा के सामान्य निर्वाचन 2024 के लिए 19 अप्रैल शुक्रवार को मतदान तिथि घोषित की गई है, जिसे देखते हुए सभी संस्थान, उद्योग, शैक्षणिक संस्थान, अर्द्ध निकायों, कारखाना अधिनियम के तहत कार्यरत कारीगरों, मजदूरों, दुकानों में कार्यरत मजदूरों के लिए सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है।