Ram Mandir: उत्तराखंड से राम मंदिर कैसे पहुंचें? यहां से चलेगी ट्रेन बस; जानें टाइमिंग और शेड्यूल

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी की घोषणा के साथ देहरादून से अयोध्या के लिए बस सेवा शुरू हो चुकी है। ये बस रोज सुबह साढ़े 11 बजे देहरादून से अयोध्या को रवाना हो रही है।

Share

अयोध्या में 6 दिन चले अनुष्ठान के बाद सोमवार 22 जनवरी को रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा हो गई। अब आम भक्तों के लिए मंदिर के कपाट खोल दिए गए हैं। भक्तों की भारी भीड़ रामलला के दर्शन करने के लिए पहुंची है। Ayodhya visit and darshan of Ramlala उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी की घोषणा के साथ देहरादून से अयोध्या के लिए बस सेवा शुरू हो चुकी है। ये बस रोज सुबह साढ़े 11 बजे देहरादून से अयोध्या को रवाना हो रही है। बस अगले दिन सुबह साढ़े पांच बजे अयोध्या पहुंच रही है। अयोध्या से ये बस दोपहर 3 बजे देहरादून के लिए रवाना हो रही है। अगले दिन सुबह 9 बजे ये बस वापस देहरादून पहुंच रही है। अयोध्या तक का बस का किराया 1095 रुपये है।

उत्तराखंड से अयोध्या राम लला के दर्शन करने की प्लानिंग कर रहे लोगों के लिए रेलवे ने दून और हरिद्वार से आस्था स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। हरिद्वार तक सिंगल लाइन होने के चलते देहरादून से 18 और हरिद्वार से 22 कोच की ट्रेन चलेगी। हरिद्वार से पहली ट्रेन 25 जनवरी को अयोध्या के लिए रवाना होगी। रेलवे की ओर से अयोध्या के लिए चलने वाली ट्रेन का फरवरी महीने का भी शेड्यूल जारी किया है। एक फरवरी को सुबह 11 बजे दून से सीधे अयोध्या के लिए चलने वाली ट्रेन तीन फरवरी दोपहर 2:55 पर अयोध्या पहुंचेगी। इसका किराया 1600 रुपये तय किया गया है। वहीं आठ फरवरी को योगनगरी ऋषिकेश से सुबह 11:40 पर चलने वाली ट्रेन भी नौ फरवरी को दोपहर 2:55 पर पहुंचेगी।