हल्द्वानी हिंसा: बनभूलपुरा इलाके में नोटों की गड्डी बांट रहा था हैदराबाद का सलमान, सोशल मीडिया पर डाली भड़काऊ वीडियो

हैदराबाद निवासी सलमान खान हल्द्वानी के हिंसाग्रस्त क्षेत्र में पहुंचकर लोगों से बातचीत कर रहा है। युवक सहायता के नाम पर हिंसा प्रभावितों को रुपए बांट रहा है। जिसका पुलिस ने संज्ञान लिया है।

Share

हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हुई हिंसा पूरे देश में चर्चा का विषय रहा है। हल्द्वानी हिंसा नेशनल मीडिया पर एक सप्ताह तक ट्रेंड करता रहा। Haldwani Banbhoolpura Violence इसी कड़ी में एक वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक युवक हल्द्वानी के हिंसाग्रस्त क्षेत्र में पहुंचकर लोगों से बातचीत कर रहा है। युवक सहायता के नाम पर हिंसा प्रभावितों को रुपए बांट रहा है। हैरानी की बात यह है कि वीडियो बनाते हुए यह युवक कुछ ऐसे शब्द भी कह रहा है, जो पुलिस को नागवार लगे। वीडियो पुलिस तक पहुंचने के बाद युवक को हिरासत में लिया गया और पूरी जानकारी ली गई। पुलिस जांच कर रही है कि वह कितनी रकम लेकर हल्द्वानी पहुंचा था। उसके पास यह पैसा कहां से आया। एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया कि बांटी गई नकदी के स्रोत और सलमान के सोशल मीडिया एकाउंट पर डाले वीडियो की जांच कराई जा रही है।

हैदराबाद निवासी सलमान खान हैदराबाद यूथ करेज (साहस) के नाम से इंस्टाग्राम पर एकाउंट चलाता है। वह हैदराबाद यूथ करेज नाम से एनजीओ भी संचालित करता है। आठ फरवरी को बनभूलपुरा में जब उपद्रव हुआ। उसके बाद सलमान खान बनभूलपुरा वालों के लिए फंड एकत्र कर रहा है। उसने अपने इंस्टाग्राम में कई वीडियो डाले हैं, जिनमें वह मारे गए लोगों को शहीद कहता है। वीडियो में युवक लोगों से बातचीत में उनके लिए बड़े-बड़े काम करने की बात भी कह रहा है। सलमान ने इंस्टाग्राम पर जो वीडियो अपलोड की है, उसमें वह एयरलाइन से हैदराबाद आने की बात कह रहा है। एयरपोर्ट की भी फोटो है। अब पुलिस यह पता कर रही है कि एयरपोर्ट पर हुई जांच में वह पकड़ में क्यों नहीं आ सका। एसएसपी ने एयरपोर्ट ऑथिरिटी को भी पत्र भेजा है। एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा का कहना है कि पुलिस ने मामले का संज्ञान लिया है। पुलिस मामले पर कार्रवाई भी कर रही है।