‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम में खटीमा की स्नेहा ने पीएम मोदी से पूछा सवाल, जानिए क्या मिला जवाब

उत्तराखंड की खटीमा की रहने वाली एक छात्रा ने भी पीएम मोदी से सवाल किया। स्नेहा त्यागी ने पीएम मोदी से पूछा, 'हम आपकी तरह सकारात्मक कैसे हो सकते है।'?

Share

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘परीक्षा पे चर्चा’ के 7वें संस्करण में देशभर के छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों से बातचीत की। करीब पौने दो घंटे तक पीएम ‘सर’ की मेगा क्लास में बच्चों को परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन से लेकर बेहतर नागरिक बनने के गुर मिले। Khatima Sneha Tyagi asked a question to PM Modi पीएम ने बच्चों के साथ-साथ उनके माता-पिता और शिक्षकों से भी बात की। प्रधानमंत्री ने बेहद सरल और मजेदार अंदाज में बच्चों के हर एक सवाल का जबाव दिया। उत्तराखंड की खटीमा की रहने वाली एक छात्रा ने भी पीएम मोदी से सवाल किया। स्नेहा त्यागी ने पीएम मोदी से पूछा, ‘हम आपकी तरह सकारात्मक कैसे हो सकते है।’?

जिसके जवाब में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘जो मेरी प्रकृति है जो मुझे काफी उपकारक लगी है, मैं हर चुनौती को चुनौती देता हूं।’ साथ ही पीएम ने कहा कि चुनौतियां जाएंगी, स्थितियां सुधार जाएंगी। इसकी प्रतीक्षा करते हुए वो सोए नहीं रहते हैं बल्कि इसके कारण उनको नया-नया सीखने को मिलता है। पीएम मोदी ने कहा- मैं मानता हूं कि 140 करोड़ देशवासी मेरे साथ हैं। मुझे कभी नहीं लगता कि मैं अकेला हूं। मुझे हमेशा पता होता है कि मेरा देश सामर्थ्यवान है। मेरे देशे के लोग सामर्थ्यवान हैं। मेरे देश के लोगों का मस्तिष्क सामर्थ्यवान है। हम हर चुनौती को पार कर कर जाएंगे। यह मूलभूत मेरे भीतर मेरे सोचने का पिंड है।