उत्तराखंड से दुःखद खबर: महोत्सव में काव्य पाठ के दौरान हंसाते-हंसाते रूला गए, हुआ कुछ ऐसा

राष्ट्रीय स्वयं सुरक्षा अभियान की ओर से पंतनगर में आयोजित काव्य महोत्सव एवं सम्मान समारोह में काव्य पाठ के दौरान एक कवि को दिल का दौरा पड़ गया।

Share

राष्ट्रीय स्वयं सुरक्षा अभियान की ओर से पंतनगर में आयोजित काव्य महोत्सव एवं सम्मान समारोह में काव्य पाठ के दौरान एक कवि को दिल का दौरा पड़ गया। Poet Death in Rudrapur जिसके बाद आयोजक उन्हें जिला अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद कार्यक्रम में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। आनन-फानन में उन्हें लोग अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। कवि की पहचान सुभाष चतुर्वेदी (68) निवासी पंतनगर के रूप में हुई है। बता दें राष्ट्रीय स्वयं सुरक्षा अभियान की ओर से रविवार को भारतीय वीर जवानों के सम्मान में कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

सुभाष चतुर्वेदी अपने पीछे एक बेटा और एक बेटी को छोड़ गए हैं. उनके दोनों ही बच्चे विवाहित हैं. बता दें कि सुभाष चतुर्वेदी को वर्ष 1974 में पंतनगर विवि में सहायक लेखाकार के पद पर नियुक्ति मिली थी. वर्ष 2014 में उन्होंने विवि से सेवानिवृत्त होकर जवाहर नगर में आवास बना लिया था और विवि परिसर में स्टेट बैंक के पीछे बेटे की सेंटर कैंटीन संचालन में हाथ बंटाने लगे.सुभाष चतुर्वेदी को कविता पाठ का बेहद शौक था जिसके चलते वह विवि परिसर सहित आसपास के कवि सम्मेलनों में भाग लिया करते थे। सुभाष चतुर्वेदी बचपन से ही धार्मिक प्रवृत्ति के रहे हैं।