कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने सेल्स टैक्स कार्यालय का किया औचक निरीक्षण, बायोमेट्रिक में गड़बड़ी गड़बड़ी पर भड़के

कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने सेल्स टैक्स कार्यालय में छापेमारी की। इस दौरान उन्हें यहां कई अनियमितताएं मिली। जिस पर कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत भड़क उठे।

Share

कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने अचानक काठगोदाम स्थित सेल्स टैक्स कार्यालय में छापा मारा। कमिश्नर दीपक रावत को सरकारी दफ्तर में देखते ही अधिकारियों और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। Kumaon Commissioner Deepak Rawat Raid in Haldwani कमिश्नर दीपक रावत ने सेल्स टैक्स कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। जहां कई खामियां मिलने पर अधिकारियों को व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान बायोमेट्रिक मशीन की जांच में पाया गया कि विभाग की ओर से अपडेट नहीं किया गया है। कार्मिकों के विभाग से सेवानिवृति और तबादला हो जाने के बाद भी उनके नाम बायोमेट्रिक मशीन में दर्ज मिली। इसके साथ ही नए कार्मिकों के नाम भी मशीन में नहीं दर्ज किया गए थे। जिस पर कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने तत्काल व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश दिए।

कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देशों के क्रम में सभी सरकारी कार्यालयों में समय-समय पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। ताकि ये पता चल सके सरकारी कार्यालय में अधिकारी और कर्मचारी मौजूद हैं या नहीं। क्योंकि, सरकारी कार्यालय में जनता से जुड़े कई सारे मामले होते हैं, ऐसे में जरूरी है कि सभी अधिकारी और कर्मचारी समय से उपस्थित रहें। उन्होंने कहा कि कुछ अधिकारी मौके पर गायब दिखे हैं। जिनके अवकाश पत्रों का निरीक्षण किया गया। उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों को समय से कार्यालय में पहुंचने व अपने दायित्वों का पूरी जिम्मेदारियों से निर्वहन करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही बायोमेट्रिक मशीन से हाजिरी लगाने को कहा। वहीं, कमिश्नर रावत ने दमुवाढूंगा स्थित अंबेडकर पार्क का भी स्थलीय निरीक्षण किया।