CM धामी के प्रयास से जुड़े कुमाऊं-गढ़वाल, देहरादून- पिथौरागढ़ फ्लाइट की 12 फरवरी तक बुकिंग फुल

गढ़वाल और कुमाऊं मंडल के बीच फिलहाल यही एकमात्र फ्लाइट है, जो देहरादून-पिथौरागढ़ के बीच उड़ान भर रही है। फ्लाइट के लिए 12 फरवरी तक सीटों की एडवांस बुकिंग हो चुकी हैं।

Share

उत्तराखंड में हवाई सेवा को बढ़ावा देने के लिए सरकार तमाम कोशिशें कर रही है। Dehradun – Pithoragarh flight स्थानीय लोगों की मांग और तीर्थ यात्रियों की इच्छा को देखते हुए देहरादून के जॉलीग्रांट एयरपोर्ट से पिथौरागढ़ के लिए फ्लाइट शुरू की गई। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून-पिथौरागढ़ फ्लाइट का एयरपोर्ट टर्मिनल से शुभारंभ किया। फ्लाई बिग के 18 सीटर विमान देहरादून एयरपोर्ट से पिथौरागढ़ के बीच उड़ान भर रहा है। गढ़वाल और कुमाऊं मंडल के बीच फिलहाल यही एकमात्र फ्लाइट है, जो देहरादून-पिथौरागढ़ के बीच उड़ान भर रही है। फ्लाइट के लिए 12 फरवरी तक सीटों की एडवांस बुकिंग हो चुकी हैं।

इस फ्लाइट की शुरू होने से गढ़वाल और कुमाऊं हवाई मार्ग से आपस में जुड़ गए हैं। यह फ्लाइट सप्ताह में सोमवार, मंगलवार और शुक्रवार को देहरादून एयरपोर्ट से उड़ान भर रही है। सीएम धामी के अनुसार हवाई सेवा शुरू होने से जहां स्थानीय लोगों को इसका लाभ मिलेगा। पीएम नरेंद्र मोदी की पिथौरागढ़ यात्रा और आदि कैलाश दर्शन के बाद चीन और नेपाल से सटे खूबसूरत सोर घाटी के प्रति लोगों और सैलानियों का आकर्षण बहुत बढ़ गया है। दिल्ली से दूर होने के चलते चाहकर भी सैलानी विमान सेवा के अभाव में इस पहाड़ी शहर में नहीं जा पा रहे थे। देहरादून से विमान सेवा शुरू होने और हिंडन से भी शुरू होने पर पिथौरागढ़ पर्यटन, पर्यटकों का नया और प्रमुख केंद्र बनेगा।