Leopard terror: श्रीनगर में गुलदार की दहशत, प्रशासन ने लगाया नाइट कर्फ्यू..बंद रहेंगे स्कूल

गुलदार के श्रीनगर व आस-पास के क्षेत्रों में लगातार सक्रियता को देखते हुए जिला प्रशासन ने श्रीनगर नगर क्षेत्र सहित एक दर्जन गांवों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है।

Share

उत्‍तराखंड में पौड़ी से लेकर देहरादून तक लोग गुलदार की धमक से दहशत में हैं। Srinagar Leopard Terror पौड़ी जिले के श्रीनगर में पिछले दिनों गुलदार ने एक के बाद एक दो घटनाओं को अंजाम दिया है। बावजूद इसके वन विभाग इस गुलदार को चिन्हित कर अब तक नहीं पकड़ पाया है, उधर लोगों में भी आक्रोश बढ़ रहा है। गुलदार के श्रीनगर व आस-पास के क्षेत्रों में लगातार सक्रियता को देखते हुए जिला प्रशासन ने श्रीनगर नगर क्षेत्र सहित एक दर्जन गांवों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। एसडीएम श्रीनगर और उप वन संरक्षक, गढ़वाल वन प्रभाग, पौड़ी की रिपोर्ट के बाद डीएम ने नाइट कर्फ्यू लगाने के आदेश जारी कर दिए हैं। कर्फ्यू सात फरवरी से नौ फरवरी तक शाम छह बजे से सुबह छह बजे तक रहेगा। इसके अलावा खिर्सू ब्लॉक के विद्यालयों में बुधवार को भी अवकाश घोषित कर दिया गया है।

उपजिलाधिकारी श्रीनगर ने बताया कि मंगलवार को भी नर्सरी रोड से पौड़ी बस अड्डा और बुधाणी रोड में गुलदार की चहलकदमी और गुर्राने की आवाजें सुनी गई। दिन में गंगा दर्शन मोड़ पर गुलदार द्वारा एक गाय को शिकार बनाया गया है। इसके बाद उप वन संरक्षक, गढ़वाल वन प्रभाग, पौड़ी ने किसी अप्रिय घटना से बचने हेतू विकासखंड खिर्सू के अंतर्गत श्रीनगर नगर क्षेत्र, ग्राम श्रीकोट, ग्राम ढिकवालगांव, ग्राम सरणा, ग्राम बुधाणी, ग्राम जलेथा, ग्राम भटोली, ग्राम ग्वाड, ग्राम रैतपुर, ग्राम कोठगी, ग्राम खिसूं में नाइट कर्फ्यू लगाये जाने का उल्लेख किया है। उन्होंने कहा कि कर्फ्यू की अवधि के दौरान रात्रि के समय आम जनमानस का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा।