हल्द्वानी हिंसा: कर्फ्यू हटने के बाद पटरी पर लौटती जिंदगी, अब केवल नाइट कर्फ्यू रहेगा..अब कैसे है हालत?

उत्तराखंड के हल्द्वानी में अब जनजीवन पटरी पर लौट रहा है। जिला मजिस्ट्रेट वंदना सिंह ने आदेश जारी करते हुए कहा कि थाना बनभूलपुरा क्षेत्र के अंतर्गत गौजाजाली, रेलवे बाजार, एफसीआई गोदाम परिसर में सुबह छह से रात आठ बजे तक कर्फ्यू नहीं रहेगा।

Share

हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में आठ फरवरी को अवैध मदरसा तोड़े जाने की कार्रवाई के दौरान भड़की हिंसा में छह दंगाइयों की मौत हो गयी। Haldwani Banbhulpura violence जबकि हालात पर काबू पाने के लिए क्षेत्र में कर्फ्यू लागू किया गया था। लेकिन अब आज शनिवार से दिन में कर्फ्यू हटा दिया गया है। जबकि रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा। जिला मजिस्ट्रेट वंदना सिंह ने आदेश जारी करते हुए कहा कि हालात में सुधार के बाद बनभूलपुरा क्षेत्र के हालात काफी सुधर चुके हैं, जिसको देखते हुए शनिवार से कर्फ्यू में दिन की ढील दी गई है। थाना बनभूलपुरा क्षेत्र के अंतर्गत गौजाजाली, रेलवे बाजार, एफसीआई गोदाम परिसर में सुबह छह से रात आठ बजे तक कर्फ्यू नहीं रहेगा। यहां रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू रहेगा।

इसके अलावा बनभूलपुरा क्षेत्र के मलिक के बगीचे के आसपास 100 मीटर के परिधि में पूर्णता कर्फ्यू रहेगा और किसी को भी वहां पर आने-जाने की अनुमति नहीं होगी। जिलाधिकारी वंदना सिंह ने कहा है कि हालात सामान्य हो रहे हैं। परिस्थितियों के अनुसार कर्फ्यू में समय के अनुसार आगे भी ढील दी जाएगी। स्कूली बच्चों के बोर्ड के परीक्षाएं भी हैं, जिसको ध्यान में रखा गया। गौरतलब है कि 8 फरवरी को हल्द्वानी के बनभूलपुरा थाना क्षेत्र के मलिक के बगीचे में सरकारी भूमि पर बने अवैध नमाज स्थल और मदरसा हटाने के दौरान बवाल और आगजनी हुई थी। जिसमें पांच लोगों की जान चली गई, जबकि सरकारी और निजी संपत्ति को भारी नुकसान पहुंचा है। पुलिस प्रशासन उपद्रवियों को चिन्हित कर उनको जेल भेजने का काम कर रहा है। बनभूलपुरा क्षेत्र में हालात सामान्य हो रहे हैं।