Lok Sabha Election: उत्तराखंड BJP ने किया नामांकन की तिथि का ऐलान, जानिए कब होंगे नामांकन

भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा प्रत्याशियों के नामांकन 22 से 27 मार्च तक होंगे। भाजपा ने अपने प्रत्याशियों के नामांकन की तिथियां घोषित कर दी गई हैं।

Share

उत्तराखंड की 5 लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल को पहले चरण में चुनाव संपन्न हो जाएगा। चुनाव की तैयारी के लिए सिर्फ महीना भर बचा है। Uttarakhand Lok Sabha elections 2024 भारतीय जनता पार्टी ने प्रत्याशियों के ऐलान के साथ ही नामांकन की तारीखें भी तय कर दी हैं। पांचों प्रत्याशियों के नामांकन में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मौजूद रहेंगे। साथ ही केंद्रीय नेताओं को भी बुलाया जाएगा। भाजपा इस दौरान शक्ति प्रदर्शन करेगी। भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा प्रत्याशियों के नामांकन 22 से 27 मार्च तक होंगे। भाजपा ने अपने प्रत्याशियों के नामांकन की तिथियां घोषित कर दी गई हैं। सबसे पहले 22 मार्च को अल्मोड़ा सुरक्षित सीट पर अजय टम्टा पर्चा भरेंगे। इसके बाद 23 मार्च को हरिद्वार सीट से पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत नामांकन कराएंगे। 27 मार्च को नैनीताल सीट पर अजय भट्ट, 26 माच को गढ़वाल सीट पर अनिल बलूनी और 27 मार्च को टिहरी सीट पर माला राज्य लक्ष्मी शाह अपना नामांकन करेंगी।

भाजपा ने एक दिन पहले ही लोकसभा चुनाव प्रबंधन की बैठक में सभी प्रत्याशियों के साथ रणनीति तैयार की। इसके बाद नामांकन की तारीखें तय की गई। प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा कि सभी प्रत्याशियों के नामाकंन में सीएम पुष्कर सिंह धामी मौजूद रहेंगे। इसके अलावा केंद्रीय नेतृत्व को भी इसमें शामिल करने की कोशिश की जाएगी। जिनका कार्यक्रम अलग से जारी होगा। इस बीच भाजपा ने अपने पन्ना प्रमुखों को लेकर रणनीति बनाई। जिसमें तय हुआ कि प्रदेश अध्यक्ष से लेकर बूथ स्तर तक काम शुरू होगा। एक एक वोट को बूथ पर लाने का काम किया जाएगा। भाजपा ने 75 फीसदी वोट का टारगेट रखा है। लोकसभा चुनाव प्रबंधन की बैठक में नामांकन के साथ ही चुनाव प्रचार और बड़े नेताओं की रैलियों को लेकर चर्चा हुई। बैठक के दौरान चुनाव प्रचार में तेजी लाने के साथ ही हर वर्ग से संपर्क के निर्देश दिए गए।