उत्तराखंड: इंस्टाग्राम पर मतदान जागरूकता रील बनाओ, हर दिन मिलेंगे इतने रुपए; ये है योजना

लोकसभा चुनाव में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए निर्वाचन कार्यालय ने चुनाव से जोड़ने के लिए इंस्टाग्राम पर अभियान शुरू किया है। इसके तहत मतदान जागरूकता संबंधी रील बनाकर सीईओ को टैग करने वालों को चुनाव आयोग की ओर से 500 से 1000 रुपये पुरस्कार दिया जाएगा।

Share

लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तराखंड में सभी सियासी दलों ने अपने अपने स्तर से प्रचार तेज कर दिया है। इस बीच निर्वाचन कार्यालय की ओर से भी लगातार चुनाव की तैयारियां और मतदान के लिए जागरूक करने की पहल की गई है। Voters Awareness Reel Competition लोकसभा चुनाव में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए निवार्चन कार्यालय पहले ही व्हाट्सएप के जरिए लोगों से कनेक्ट होने में जुटा है। इसके लिए सोशल मीडिया का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। व्हाट्सएप के साथ ही मुख्य निर्वाचन कार्यालय का इंस्टाग्राम अकाउंट बनाया गया है। युवाओं को चुनाव से जोड़ने के लिए इंस्टाग्राम पर अभियान शुरू किया है।

इसके तहत मतदान जागरूकता संबंधी रील बनाकर सीईओ को टैग करने वालों को चुनाव आयोग की ओर से 500 से 1000 रुपये पुरस्कार दिया जाएगा। निर्वाचन कार्यालय की ओर से जारी जानकारी के मुताबिक, युवाओं को मतदान से ज्यादा से ज्यादा जोड़ने के लिए ये शुरुआत की गई है। इसे अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय को टैग करते हुए पोस्ट करनी है। अपनी रील में हैशटैग #instareel, #CEOUttarakhand, #electionreelcomparison हैशटैग जरूर लिखें। इसके बाद चुनाव आयोग की टीम उन्हें पुरस्कृत करेगी और पुरस्कार स्वरूप 500 से 1000 रुपये इनाम दिया जाएगा।