Baba Tarsem Singh: नम आंखों से हुई बाबा तरसेम सिंह की विदाई, अंतिम संस्कार में श्रद्धांजलि देने उमड़ी भीड़

नानकमत्ता डेरा कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह का आज अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस दौरान बाबा तरसेम के अंतिम दर्शन के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी।

Share

गुरुवार को नानकमत्ता कार सेवा डेरा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। बाबा तरसेम सिंह का अंतिम संस्कार में संगत का हुजूम उमड़ा। Baba Tarsem Singh Last Rites in Nanakmatta हजारों की संख्या में संगत उनको नमन करने के लिए पहुंची थी। जहां लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि देकर विदा किया। वहीं, तरसेम सिंह के अंतिम संस्कार के दौरान भारी पुलिस बल भी तैनात रही। गुरुद्वारा दूध वाला कुआं परिसर में डेरा कार सेवा के दिवंगत जत्थेदार बाबा तरसेम सिंह को अश्रुपुरित आंखों से अंतिम विदाई देने के लिए क्षेत्र व यूपी के आसपास के जिलों से हजारों की संख्या में लोग पहुंचे। गौर हो कि 28 मार्च को बाइक सवार दो लोगों ने गुरुद्वारा श्री नानकमत्ता साहिब क्षेत्र में डेरा प्रमुख तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

डीजीपी अभिनव कुमार ने भी मौके पर पहुंचकर घटनास्थल की जानकारी जुटाई। उधर, इस मामले में 5 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इस हत्याकांड में पुलिस ने सरबजीत सिंह निवासी ग्राम मिवां भिंड जिला तरनतारन पंजाब और बाइक पर पीछे बैठे अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टा निवासी सिरोही बिलासपुर उत्तर प्रदेश को मुख्य आरोपी बनाया है। वहीं संदेह के आधार पर तीन और लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है, जिसमें एक पूर्व आईएएस भी बताया जा रहा है। हालांकि अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। जांच के दौरान पुलिस को आरोपियों के कमरे से एक आईडी कार्ड मिला था, जो तरनतारन पंजाब निवासी का था। इसके बाद पुलिस की टीमें उत्तर प्रदेश और पंजाब के लिए रवाना हो गई थी।