गिरिजा माता मंदिर परिसर में 40 से ज्यादा दुकानें जलकर हुई राख, CM धामी ने अग्निकांड पर जताया दुःख; जांच के दिए निर्देश

गिरिजा माता मंदिर परिसर में भीषण आग लगने से मंदिर परिसर में 40 से ज्यादा दुकानें आग की चपेट में आ गई। लोग जान बचाने के लिए इधर से उधर भागते नजर आए। मुख्यमंत्री धामी ने घटना पर दुख जताते हुए जांच के निर्देश दिए।

Share

देशभर में आज से चैत्र नवरात्र आज से शुरू हो गई। नवरात्र के एक दिन पहले उत्तराखंड के गिरिजा माता मंदिर परिसर में भीषण आग लग गई। Fire Broke Out in Garjiya Devi Temple मंदिर परिसर में 40 से ज्यादा दुकानें आग की चपेट में आ गई। आग की लपटें इतनी भयानक थी कि लोग उसे बुझा नहीं पाए। फायर सर्विस की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर बमुश्किल काबू पाया। लोगों के आंखों के सामने दुकानें धू-धू कर जल गई। आग और धुएं से पूरा परिसर अंधेरा हो गया। लोग जान बचाने के लिए इधर से उधर भागते नजर आए। जिस वक्त यह हादसा हुआ, उस वक्त कई लोग मंदिर में दर्शन के लिए भी पहुंचे थे। ऐसे में आग की घटना से अफरा तफरी का माहौल हो गया। गमीनत रही कि मंदिर आग की चपेट में आने से बच गया।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रामनगर, नैनीताल के गर्जिया मंदिर परिसर में स्थित दुकानों में आग लगने की घटना पर दुख जताते हुए जिलाधिकारी से बात कर घटना के कारणों की जांच और राहत कार्यों के निर्देश दिए है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट कर यह जानकारी साझा की है। सीएम धामी ने ट्वीट कर लिखा कि ‘गर्जिया मंदिर (रामनगर, नैनीताल) परिसर में स्थित दुकानों में आग लगने का अत्यंत दुःखद समाचार प्राप्त हुआ। इस घटना में जिन दुकानदारों को क्षति का सामना करना पड़ा मेरी संवेदनाएं उनके साथ हैं। दूरभाष के माध्यम से जिलाधिकारी से वार्ता करते हुए स्थिति की विस्तृत जानकारी प्राप्त कर घटना के कारणों की जांच और राहत कार्यों हेतु निर्देशित किया है।’