इन्वेस्टर समिट को लेकर अब धामी सरकार के मंत्री भी उतरेंगे मैदान में, निवेशकों को आकर्षित करना है लक्ष्य

उत्तराखंड में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के मेगा इवेंट को लेकर तैयारियां जोरों पर है। अब उत्तराखंड के तीन सीनियर कैबिनेट मंत्री देश के 3 बड़े शहरों में रोड शो करने जा रहे हैं।

Share

उत्तराखंड की धामी सरकार दिसंबर में प्रस्तावित Uttarakhand Global Investors Summit इनवेस्टर समिट की तैयारियों को लेकर जुटी हुई है। जहां एक तरफ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी लंदन और दुबई जैसे बड़े शहरों में जाकर उत्तराखंड में निवेश के लिए रोड शो कर चुके हैं तो वहीं देश के भीतर बड़े शहरों में रोड शो के लिए अब कैबिनेट मंत्रियों ने भी कमान संभाल ली है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी वैश्विक निवेशक सम्मेलन के दृष्टिगत अब चेन्नई, मुंबई व अहमदाबाद जाकर निवेशकों को आकर्षित करेंगे। इस दौरान उनके साथ कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, सुबोध उनियाल, प्रेमचंद अग्रवाल और सौरभ बहुगुणा मौजूद रहेंगे।

इनवेस्टर समिट की तैयारियों को लेकर विभिन्न शहरों में होने वाले घरेलू रोड शो के लिए सचिवालय में तीन कैबिनेट मंत्रियों को विभागीय अधिकारियों ने ब्रीफिंग दी। माह दिसम्बर में आयोजित समिट की तैयारियों के क्रम में 26 अक्टूबर को बेंगलुरु में रोड शो किया जाएगा। जिसमें कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज शामिल होंगे, जबकि 28 अक्टूबर को मुंबई में रोड शो में कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल शिरकत करेंगे। 1 नवंबर को गुजरात के अहमदाबाद में होने वाले रोड शो में कैबिनेट मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ शिरकत करेंगे। बता दे, अब तक धामी के नेतृत्व में संयुक्त अरब अमीरात, ब्रिटेन एवं दिल्ली में कुल मिलाकर अब तक चौवन हजार पांच सौ पचास करोड़ (54550 करोड) के इन्वेस्टमेंट एमओयू साइन किए जा चुके हैं।