लोकसभा चुनाव से पहले उत्तराखंड में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिए आपके शहर में कितने में मिलेगा?

पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय के मुताबिक देश भर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की कमी की गई है। उत्तराखंड में भी पेट्रोल-डीजल के दाम कम हुए है।

Share

लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार ने आम जनता को बड़ी राहत दी है। मोदी सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती की है। Petrol Diesel Price In Uttarakhand पेट्रोल और डीजल की कीमतों में दो रुपये की कमी की गई है। नई दरें शुक्रवार यानी आज से लागू हो गई है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी से लोगों को सीधा फायदा पहुंचेगा। उत्तराखंड के प्रमुख शहरों में नए दाम क्या होंगे आइए जानते हैं। राजधानी देहरादून में पेट्रोल के रेट आज यानि शुक्रवार को 93.11 ₹/L हो गया है। जो कि एक दिन पहले 95.21 ₹/L था। इस तरह पेट्रोल के दाम में दो रूपए 10 पैसे का अंतर आया है। इसके साथ ही हरिद्वार में 92.60 ₹/L जबकि चमोली में 95.85 ₹/L दाम है।

डीजल का दाम देहरादून में 87.95 ₹/L हो गया है। जो कि एक दिन पहले 90.29 ₹/L पर पहुंच गया था। इस तरह डीजल में दो रूपए 34 पैसे की कमी आई है। हरिद्वार में डीजल 87.43 ₹/L जबकि चमोली में 90.64 ₹/L पर आ गया है। बता दें कि इस माह होली का त्यौहार भी है। इससे पूर्व सरकार ने सिलेंडर के दाम भी 100 रूपए तक कम कर दिया। जिससे लोगों को दो गुनी राहत मिली है। प्राइवेट नौकरी करने वाले अंकित काला का कहना है कि रोज कार्यालय जाने के लिए दो से चार किमी जाना पड़ता है। ऐसे में सेलरी का काफी हिस्सा पेट्र्रोल भराने में चला जाता है। पेट्रेाल डीजल के दाम कम होने से काफी राहत मिलेगी।