राज्य में औद्योगिक सुरक्षा बल बनाने की तैयारी, ACS ने अधिकारियों को दिए निर्देश

उत्तराखंड में राज्य औद्योगिक सुरक्षा बल बनाने की तैयारी चल रही है, जिसको लेकर बुधवार 18 अक्टूबर को शासन स्तर पर अपर मुख्य सचिव गृह राधा रतूड़ी की अध्यक्षता में बैठक की गई।

Share

Dehradun News: अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने Industrial Security Force in Uttarakhand उत्तराखण्ड राज्य औद्योगिक सुरक्षा बल के गठन हेतु कार्ययोजना बनाने के सम्बन्ध में आज सचिवालय में होमगार्ड्स, विभिन्न औद्योगिक संस्थानों, बैंक, सिडकुल, नागरिक उड्डयन विभाग तथा गृह विभाग के अधिकारियों की बैठक ली।बैठक में उन्होंने प्रदेश में स्थित सभी बैंकों, एयरपोर्ट्स, हेलीपेड, औद्योगिक संस्थानों, सिडकुल, राज्य एवं केन्द्र सरकार के उपक्रमों एवं व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में सुरक्षा बलों की आपूर्ति से सम्बन्धित जानकारी गृह विभाग को जल्द प्रेषित करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने राज्य में केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के तर्ज पर राज्य औद्योगिक सुरक्षा बल के गठन के निर्देश दिए हैं। एसीएस ने कहा कि राज्य में बैंकों एवं औद्योगिक संस्थानों, हेलीपैड एवं सरकारी उपक्रमों की पुख्ता सुरक्षा के लिए एक उत्तरदायी एवं संवेदनशील सुरक्षा बल की नितान्त आवश्यकता है। दरअसल, राज्य में औद्योगिक इकाइयों की सुरक्षा के लिए अलग फोर्स गठित करने पर विचार चल रहा है। इसके अलावा पर्यटन पुलिस को भी अलग से राज्य में तैनाती दिए जाने पर भी बातचीत चल रही है. उत्तराखंड सरकार ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के सामने भी अपने प्रस्ताव को रखा था। इस दौरान पुलिस मुख्यालय से इसके लिए जल्द से जल्द प्रस्ताव गृह विभाग को भेजे जाने के निर्देश दिए गए हैं।