Devpryag: खेत में काम कर रही महिला पर भालू ने किया हमला, सिर से पूरी खाल उतरी, विधायक ने कराया एयरलिफ्ट

देवप्रयाग विधानसभा के हिंडोलाखाल क्षेत्र के बिटूला गांव में घास काटने गई महिला पर भालू ने जानलेवा हमला कर दिया। भालू ने महिला के सिर व पीठ को नाखूनों से बुरी तरह नोंच डाला।

Share

टिहरी जिले में जंगली जानवरों की धमक कम होने का नाम नहीं ले रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगो का जीना मुहाल कर रखा है। Bear attacks on woman in Hindolakhal Tehri देवप्रयाग विधानसभा के हिंडोलाखाल क्षेत्र के बिटूला गांव में घास काटने गई महिला पर भालू ने जानलेवा हमला कर दिया। महिला ने जब चीख पुकार मचाई, तो आसपास मौजूद अन्य महिलाओं ने शोर मचाकर भालू को वहां से भगाया, लेकिन तब तक भालू महिला को बुरी तरह घायल कर चुका था। जिसके बाद महिला को श्रीनगर बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लेकिन हालत बिगड़ने पर देवप्रयाग विधायक विनोद कंडारी की पहल पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के सरकारी हेलीकॉप्टर से एयर लिफ्ट कर महिला को एम्स ऋषिकेश पहुंचाया गया।

जानकारी के अनुसार, बुधवार दोपहर को महिला सुधा रतूड़ी(57)पत्नी सोहन लाल घर के पास ही खेतों में काम कर रही थी। इस दौरान अचानक भालू आया और उसने महिला पर हमला बोल दिया। भालू ने महिला के सिर व पीठ को नाखूनों से बुरी तरह नोंच डाला। परिजन व कीर्तिनगर प्रशासन किसी तरह से महिला को बेस चिकित्सालय लाए, जहां सर्जरी विभाग के डॉक्टर हरि सिंह ने तत्काल महिला का ट्रीटमेंट किया। महिला पर 50 से अधिक टांके लगाए गए है। हालत थोड़ी स्थिर होने के बाद न्यूरो संबंधी केस को देखते हुए परिजन महिला को एम्स ऋषिकेश के लिए ले जाने लगे, लेकिन एम्बुलेंस से देर होने पर विधायक विनोद कंडारी ने महिला की मदद के लिए तत्काल एयर लिफ्ट की व्यवस्था कराई। महिला को श्रीनगर जीवीके हेलीपैड से एयरलिफ्ट कराकर एम्स ऋषिकेश ले जाया गया और महिला को एम्स ऋषिकेश में पहुंचाकर भर्ती कराया गया। परिजनों ने बेस चिकित्सालय के डॉक्टरों द्वारा तत्काल इलाज करने और विधायक विनोद कंडारी की मदद पर आभार जताया है।