देहरादून में इन्वेस्टर्स समिट को लेकर तैयारियां तेज, ACS ने किया FRI का स्थलीय निरीक्षण

अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने मंगलवार को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर एफआरआई देहरादून पहुंचकर स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने एफआरआइ में होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी ली।

Share

आगामी 8 और 9 दिसंबर को राजधानी देहरादून में उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जा रहा है, जिसको लेकर सरकार और प्रशासन अमला पूरी तैयारियों जुटा हुआ है। Uttarakhand Global Investor Summit in Dehradun अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने मंगलवार को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर एफआरआई देहरादून पहुंचकर स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने एफआरआइ में होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी ली। अपर मुख्य सचिव ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को कार्यक्रम स्थल पर पार्किंग व्यवस्था, शहर में रुट डाइवर्ट प्लान समेत विभिन्न व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने के निर्देश दिए। एसीएस ने कार्यक्रम स्थल में लगे विभिन्न पंडालों, मुख्य कार्यक्रम स्थल एवं अन्य जगहों का भी निरीक्षण किया।

अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी के कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखने के साथ ही आमजन को अनावश्यक परेशानी ना हो इस बात का भी विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि देश एवं दुनिया से बड़ी तादाद में निवेशक उत्तराखंड आ रहे हैं, इस दौरान सभी विशिष्ट अतिथियों के सामने उत्तराखंड की समृद्ध संस्कृति की भी झलक दिखे इसके लिए विशेष इंतज़ाम किए जाये। अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी तैयारियां समय रहते पूर्ण कर ली जाएं। उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर देहरादून शहर में पहले से तैयारियों जोरो-शोरों से चल रही है। शहर के सभी मुख्य सड़कों और चौराहों पर सौंदर्यीकरण का कार्य चल रहा है।